Breaking

19 May 2023

आखिर क्यों मप्र की भाजपा सरकार शिक्षित युवाओं से पंचर जुड़वा कर उनको अपमानित कर रही हैं ?- विवेक


 भोपाल - मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस मीडिया विभाग अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि सीखो कमाओं  योजना शिवराज सरकार द्वारा भाजपा युवा मोर्चा और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को भत्ता देने के लिए शुरू की गई है ।

विवेक त्रिपाठी ने कहा कि कर्नाटक में भाजपा को मिली करारी हार से घबराई मप्र भाजपा सरकार चुनाव से पहले प्रदेश के 1 करोड़ नाराज बेरोजगार युवाओ को जोकि सरकार से त्रस्त होकर प्रदेश में कमलनाथ जी के समर्थन में बदलाव की तैयारी में हैं उनको साधना चाहती है ।


त्रिपाठी ने कहा कि सूची का अध्ययन करने पर दो कोर्स ऐसे हैं जिनमें भाजपा सरकार असिस्टेंट ऑपरेटर (कार्य स्पष्ट नहीं है) और मीडिया कोर्डिनेटर की ट्रेनिंग के नाम पर ABVP और भाजपा युवा मोर्चे के कार्यकर्ताओं को आर्थिक लाभ देना चाहती है ।


उन्होंने कहा कि एक तरफ़ भाजपा सरकार नई ट्रेनिंग शुरू करने का दावा कर रही है परन्तु प्रदेश में संचालित NULM ट्रेनिंग जिसमें ग़रीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले युवाओ को 27 विभिन्न सेक्टरों के 150 कोर्सो में ट्रेनिंग दी जाती थी उसको गुपचुप रूप से बंद कर चुकी है इसमें सत्र 2022-23  में एक भी छात्र का पंजीकरण नहीं किया गया है सरकार ये बताने का कष्ट करे कि वे युवा जो विगत 3 वर्षों से कॉलेज में पढ़ाई कर रहे है फ़ीस भर रहे है परन्तु परीक्षा ना होने के कारण आज भी 12 वी पास है इनको किस श्रेणी में भत्ता दिया जाएगा।

पत्रकार वार्ता में भोपाल जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष प्रकाश चौकसे भोपाल युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के चैयरमेन आकाश चौहान विरेन्द्र मिश्रा योगेश सराठे नमन सिंह मूख्य रूप से उपस्थित थे ।। 


No comments:

Post a Comment

Pages