Breaking

11 May 2023

बोले केजरीवाल,जल्द दिल्ली में देखने मिलेगा प्रशासनिक बदलाव


नई दिल्ली : दिल्ली और केंद्र सरकार की लड़ाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला आया है। कोर्ट ने कहा कि सार्वजनिक व्यवस्था, पुलिस और भूमि जैसे विषयों को छोड़कर अन्य सेवाओं पर दिल्ली सरकार के पास विधायी और प्रशासकीय नियंत्रण है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान सामने आया है। उन्होंने कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक बताया है।

दिल्लीवासियों की बहुत बड़ी जीत है-SC


उन्होंने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट का ऑर्डर कई मायनों में ऐतिहासिक आर्डर है। दिल्ली के लोगों की बहुत बड़ी जीत है। दिल्ली के लोगों के साथ जो अन्याय होता आया है, उनके साथ माननीय सुप्रीम कोर्ट ने न्याय किया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”आज से 8 साल पहले सरकार बनने के 3 महीने के अंदर ही प्रधानमंत्री ने एक आदेश पारित करवाया केंद्र से कि दिल्ली की सर्विस के मामले दिल्ली के मुख्यमंत्री के पास नहीं देंगे वो एल जी के पास रहेंगे।”


दिल्ली में जल्द देखने मिलेगा प्रशासनिक बदलाव-केजरीवाल


सीएम केजरीवाल ने कहा कि बहुत जल्दी दिल्ली में प्रशासनिक बदलाव देखने को मिलेगा। अधिकारियों के कामकाज के आधार पर उनके ट्रांसफ़र या बदलाव किए जायेंगे। जो काम नहीं करना चाहते हैं, काम रुकवाना चाहते हैं। उन्हें हटाया जाएगा उन्हें बदला जाएगा, लेकिन जो अधिकारी ईमानदारी और पूरी मेहनत से काम कर रहे हैं उन्हें आगे बढ़ाया जाएगा। उन्हें बड़े पदों पर लाया जाएगा।



सीएम ने LG से मांगा समय


उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे अधिकारी हैं जिन्होंने दिल्ली की जनता के काम पिछले डेढ़ साल में रोके। मोहल्लक क्लिनिक की दवाई रोकी गई, जल बोर्ड का काम रोका गया, उन सबको अपने कर्मों का फल भुगतना होगा। बहुत सारे ऐसे अधिकारी नहीं जो बहुत अच्छा काम कर रहे हैं, उनको पोस्ट पर लगाया जाएगा। पूरे सिस्टम को जनता के प्रति जवाबदेह बनाया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल से मिलने का समय मांगा है। उन्होंने कहा कि मैं आशीर्वाद लेने जा रहा हूं।


No comments:

Post a Comment

Pages