Breaking

29 May 2023

सभी वर्गों का साधने की रणनीति पर काम कर रही कांग्रेस


भोपाल  – विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अलग अलग वर्गों को साधने की रणनीति पर काम करना शुरु कर दिया है। इसके लिए कांग्रेस ने 6 जून को मंदसौर में एक बड़े महासम्मेलन की तैयारी कर ली है। इस महासम्मेलन के माध्यम से किसानों को साधने का प्रयास किया जाएगा।


मंदसौर गोलीकांड की बरसी पर मप्र कांग्रेस किसानों का महासम्मेलन मंदसौर में आयोजित करने जा रही है। महासम्मेलन में जरिए किसानों के बीच जाकर सरकार के खिलाफ लहर पैदा करने की रणनीति पर कांग्रेस काम कर रही है। 2018 में किसानों के मुद्दे पर ही प्रदेश की सत्ता में कांग्रेस काबिज हो पाई थी, और यही कारण है कि एक बार फिर से सत्ता विरोध लहर को मंदसौर से ही शुरु करने पर जोर दिया जा रहा है। कांग्रेस ने महासम्मेलन के लिए 6 जून की तारीख को ही चुना है। वहीं जब कमलनाथ किसानों के बीच पहुंचेंगे तो ऋण माफी योजना को भी याद दिलाने का प्रयास करेंगे।

किसानों के हित में काम करने का दावा


 कांग्रेसका कहना है कि मप्र में कांग्रेस ने किसानों के लिए सरकार में रहते हुए बहुत कुछ किया है। हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया था, ताकि, किसानों का कर्ज के बोझ से मुक्ति मिल सके। अब किसान कांग्रेस के साथ हैं। पांच साल पहले राहुल गांधी भी वहां पहुंचे थे। इस सरकार ने तो किसानों को छला है।

भाजपा ने किया पलटवार

 किसान पर जारी सियासत में बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार किया है। बीजेपी प्रवक्ता नेहा बग्गा का कहना है कि, किसने क्या किया और किसने षड्यंत्र रचा ये बात आज पब्लिक प्लेटफार्म पर है। ऐसे में अब कांग्रेस कुछ भी मुद्दा ले आए। ये सब जानते हैं कि, कांग्रेस वही है जो किसानों की छाती पर चढ़कर गोली चलाने का काम करती है।


किसानों पर फोकस

2018 में किसान कर्ज माफी की घोषणा के बाद सत्ता में आई कांग्रेस ने एक बार फिर किसानों के मुद्दों पर फोकस करना शुरु कर दिया है, और इसके लिए महासम्मेलन के साथ साथ कई कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। लेकिन, फिलहाल, ये कह पाना बहुत मश्किल होगा कि किसानों को साधकर कांग्रेस मप्र की सत्ता में काबिज हो पाएगी या नहीं।


No comments:

Post a Comment

Pages