Breaking

30 June 2023

मुख्यमंत्री शहरी भू-अधिकार योजना में दिये जायेंगे 35 हजार से अधिक नवीन पट्टे


भोपाल। मुख्यमंत्री शहरी भू-अधिकार योजना में नवीन पट्टे और दीनदयाल रसोई योजना में 5 रूपये में भोजन की थाली देने के कार्यक्रम का शुभारंभ 10 जुलाई को संभावित है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा इसका शुभारंभ किया जायेगा। दीनदयाल रसोई योजना में 166 शहरों में बनी स्थाई रसोई में 10 जुलाई से और 25 चलित दीनदयाल रसोई में 15 अगस्त से भोजन की थाली दी जायेंगी। मुख्यमंत्री शहरी भू-अधिकार योजना में 35 हजार से अधिक नवीन पट्टे पात्र हितग्राहियों को दिये जायेंगे। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने यह बात विभागीय योजनाओं की समीक्षा के दौरा
न कही। यह कार्यक्रम पूरे प्रदेश में एक साथ शुरू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इन दोनों कार्यक्रमों की तैयारी समय-सीमा में करें।

सिंगल क्लिक से 500 करोड़ रूपये हितग्राही के खाते में 

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में चयनित हितग्राहियों के बैंक खाते में सिंगल क्लिक से 500 करोड़ रूपये अंतरित करेंगे। कायाकल्प अभियान में जिन नगरीय निकायों ने काम नहीं किया है, उनसे उन्हें आवंटित राशि वापस लें। उन्होंने कहा कि बरसात में डामरीकरण का कार्य नहीं किया जाये। इस दौरान केवल सीमेंट-कांक्रीट की सड़क ही बनाई जायें। श्री सिंह ने अवैध कॉलोनियों के नियमितिकरण की कार्यवाही और नवीन हाथठेला योजना का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि नगरीय निकायों में रिक्त पदों में मुख्य नगरपालिका अधिकारियों और इंजीनियरों की पदस्थापना जल्द करें। 


No comments:

Post a Comment

Pages