Breaking

29 June 2023

संगठन और सरकार में फेरबदल को लेकर दिल्ली में घंटों हुआ मंथन


 नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के संगठन और सरकार में फेरबदल को लेकर प्रधानमंत्री आवास पर बड़ी बैठक हुई. पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीएल संतोष और गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहे. इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव, 2024 के लोकसभा चुनाव और संगठन के साथ सरकार में फेरबदल को लेकर मंथन किया गया.  


लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी संगठन में बदलाव करने की उम्मीद है. इन बदलावों में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भूपेंद्र यादव के नामों की सबसे ज्यादा चर्चा है. सूत्रों की मानें तो इन नेताओं को बड़ी और नई जिम्मेदारी मिल सकती है. इसके अलावा गुजरात-कर्नाटक समेत तीन राज्यों में नए प्रदेश अध्यक्षों का ऐलान भी हो सकता है. 

बीजेपी के सीनियर नेताओं की इस बैठक में क्या फैसला लिया गया, इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है. सूत्रों की मानें तो इसमें मेरा बूथ-सबसे मजबूत, आगामी विधानसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव और संगठन-सरकार में फेरबदल को लेकर चर्चा हुई है. इसके अलावा कहा जा रहा है कि अगले दो हफ्ते में कैबिनेट का विस्तार हो सकता है. इसमें कई नेताओं को सरकार से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है, जबकि कई चेहरों को जगह मिल सकती है.



सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी में बदलाव को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा महासचिव (संगठन) बीएल संतोष  ने बदलाव को अंतिम रूप दे दिया था जिस पर पीएम की मुहर लगना बाकी है.


No comments:

Post a Comment

Pages