Breaking

05 June 2023

विजयराघवगढ़ में बनेगी दुनिया की सबसे बड़ी भगवान परशुराम की प्रतिमा


 भोपाल - दुनिया की सबसे बड़ी भगवान परशुराम की अष्टधातु की प्रतिमा विजयराघवगढ़ में बनने जा रही है। भूमिपूजन 12 जून को होगा। इस कार्यक्रम में शामिल होने संतों से लेकर राजनेताओं तक को न्योता भेजा गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ ही कई बड़े संत इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।  

विजयराघवगढ़ के ग्राम बंजारी से लगे राजा पहाड़ पर 108 फीट की अष्टधातु की प्रतिमा स्थापित होगी। इसे दुनिया में अब तक की सबसे ऊंची परशुराम प्रतिमा बताया जा रहा है। विजयराघवगढ़ के विधायक संजय पाठक ही इस अभियान की अगुवाई कर रहे हैं। भूमिपूजन में स्वामी रामभद्राचार्य, स्वामी अवधेशानंद, आर्ट ऑफ लिविंग के प्रणेता श्री श्री रविशंकर, साध्वी ऋतंभरा, स्वामी कैलाशानंद, सतुआ बाबा से लेकर अखाड़ा परिषद के पदाधिकारी और महामंडलेश्वर मौजूद रहेंगे। इनके अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और अन्य नेता भी कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। 

राजा पहाड़ के नाम से प्रचलित महानदी और कटनी नदी के संगम तट श्री हरिहर तीर्थ स्थल बनेगा। यहां भगवान परशुराम की मूर्ति के अलावा अन्य कई देवी-देवताओं ‌के मंदिरों का निर्माण किया जाएगा। इससे धर्म नगरी को नई पहचान मिलेगी। श्री हरिहर तीर्थ स्थल पर होने वाले पांच दिवसीय कार्यक्रम में देशभर के गणमान्य लोगों का आगमन होगा। इसमें पांच दिवसीय राम कथा का वाचन रामभद्राचार्य जी द्वारा किया जाएगा। भूमिपूजन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सीएम शिवराज सिंह चौहान होंगे। इस दौरान फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा भी कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। 


No comments:

Post a Comment

Pages