Breaking

12 June 2023

देवी-देवताओं के सहारे राजनीति चमका रहे दल


 भोपाल। यूं तो राजनीति में धर्म का इस्तेमाल वोट बैंक के लिए किया जाता रहा है। लेकिन अब मप्र में माहौल जमाने के लिए राजनीतिक दल देवी- देवताओं की भी नहीं छोड़ रहे  हैं। कर्नाटक चुनाव की जीत के बाद कांग्रेस ने रामायण टीवी सीरियल में राम और हनुमान के संवाद को एडिट कर वायरल किया था, अब एक बार फिर महाकाल लोक की तबाही के मामले में एक नया वीडियो कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी किया गया है।

 मप्र में शिव और नारद के संवाद का यह वीडियो सोशल मीडिया जमकर वायरल हो रहा है। पिछले दिनों उज्जैन के महाकाल लोक में आंधी तूफान से आई तबाही के बाद से ही कांग्रेस सत्ता पक्ष पर लगातार हमलावर है। इससे पहले भी कांग्रेस ने कर्नाटक की जीत के बाद राम और हनुमान के संवाद को एडिट कर जारी किया था और अब भगवान शिव और नारद कांग्रेस और कमलनाथ का प्रचार करते नजर आ रहे हैं। 


साधु-संत नाराज

 एमपी की चुनावी सियासत में देवी देवताओं के लगातार इस्तेमाल के चलते इस बार कांग्रेस को साधु संतों की नाराज़गी भी झेलनी पड़ रही है। उज्जैन के संत समाज ने इसे धर्म का अपमान बताते हुए कांग्रेस पर कड़ी नाराज़गी जाहिर की है। 


बीजेपी ने किया पलटवार

 उधर हिंदुत्व के मुद्दे पर देश की शीर्ष सत्ता में बैठी बीजेपी कांग्रेस की इस कवायद से घबराई सी नज़र आ रही है। संत समाज के साथ ही बीजेपी भी आपत्ति जता रही है। हालांकि इस बार वीडियो जारी कर फंसी कांग्रेस महादेव के इस संवाद को बीजेपी की हरकत बता रही है।  


No comments:

Post a Comment

Pages