Breaking

27 June 2023

आत्मदाह करने वाली प्रेग्नेंट दलित युवती की मौत


पुलिस गिरफ्त में आरोपी
----------------------------------------------------------------------------------------------------------------

सुल्तानपुर।  सुल्तानपुर में दलित युवती की आत्मदाह के आठवें दिन इलाज के दौरान लखनऊ में मौत हो गई है। युवती की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। पुलिस इस मामले में आरोपी दो बच्चे के पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। मामला गोसाईगंज थानाक्षेत्र के एक गांव का है।


गोसाईगंज कस्बे का रहने वाला है आरोपी 

उन्नीस वर्षीय दलित युवती से गोसाईगंज कस्बे के संजय साहू ने शादी का झांसा देकर प्रेम प्रसंग चलाया। करीब चार सालों तक दोनों में प्रेम प्रसंग चला। पीड़िता का आरोप था कि संजय साहू उसका यौन शोषण करता रहा। इस बीच वो प्रेग्नेंट हो गई तो वो शादी का दबाव बनाने लगी। इस पर आरोपी उसे आज कल कहकर भागने लगा।

घर में किया आत्मदाह
की कोशिश 

तभी पीड़िता को ये पता चला कि आरोपी तो शादीशुदा है वो दो बच्चों का पिता है। तब पीड़िता ने पुलिस में शिकायत किया। लेकिन यहां थाने के बाहर आरोपी संजय के पिता ने जबरन सुलहनामा लिखा लिया। जिससे आहत होकर 18 जून को तड़के पीड़िता ने खौफनाक कदम उठा लिया। उसने अपने आपको आग के हवाले कर लिया। आनन-फानन में परिवार वाले उसे लेकर राजकीय मेडिकल कॉलेज सुल्तानपुर पहुंचे। 

मजिस्ट्रेट को दिया था बयान 

जहां पीड़िता का इलाज शुरू हुआ। इस बीच 19 जून को पूरे मामले को एसपी सोमेन वर्मा ने स्वतः संज्ञान लिया और मुकदमा दर्ज करने का गोसाईंगंज पुलिस को निर्देश दिया। सीओ जयसिंहपुर प्रशांत सिंह व एएसपी विपुल श्रीवास्तव थाने पहुंचे मुकदमा दर्ज हुआ और आरोपी को गिरफ्तार कर थाने लाया गया। अगले दिन उसे कोर्ट भेजा गया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया था।

बीती रात हुई मौत 

वही मजिस्ट्रेट ने अस्पताल पहुंचकर पीड़िता का बयान दर्ज किया था। उसके बाद उसे बेहतर इलाज के लिए लखनऊ रेफर किया गया था। बीते सोमवार की रात युवती की वहां इलाज के दौरान मौत हो गई। जिसका शव परिवार वाले आज लेकर गांव पहुंचे हैं। उसका यहां अंतिम संस्कार किया जाएगा।

एएसपी का बयान

एएसपी विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि 19 जून को पीड़िता के परिवार से तहरीर मिली थी। जिस पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। उसे केजीएमयू रेफर किया गया था जहां कल रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है।

No comments:

Post a Comment

Pages