Breaking

19 June 2023

मां वैष्णो धाम आदर्श नौ दुर्गा मंदिर में भक्तों के लिए ड्रेस कोड लागू


 भोपाल। राजधानी भोपाल के के अटल पथ स्थित मां वैष्णो धाम आदर्श नौ दुर्गा मंदिर में भारतीय संस्कृति और परम्परा को बचाने के उद्देश्य से श्रद्धालुओं के लिए ड्रेसकोड लागू कर दिया है। मंदिर में भी हॉफ पेंट, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट या छोटे कपड़े पहनकर आने वालों की एंट्री नहीं दी जाएगी। 

बकायदा, मंदिर के बाहर ड्रेस कोड का बोर्ड भी लगा दिया गया। श्रद्धालुओं को अब मंदिर के बाहर से ही दर्शन कर लौटना होगा। व्यवस्थापक एवं संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी मंदिर पर महिला एवं पुरुषों के लिए यह बोर्ड लगा दिया गया कि वे मर्यादित वस्त्र पहनकर ही प्रवेश करें। छोटे वस्त्र, हॉफ पेंट, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट पहनकर आने पर प्रवेश निषेध रहेगा। सभी सनातन धर्मियों से सहयोग की अपेक्षा की गई है। भोपाल के सभी मंदिरों में ड्रेस कोड लागू होना चाहिए।
मंदिरों में सनातन धर्मी अपनी सभ्यता और अपने संस्कार के अनुसार शालीन वस्त्रों में प्रवेश करेंगे तो मंदिर की भी मर्यादा रहेगी और भारत की संस्कृति-सभ्यता को किसी भी प्रकार की ठेस नहीं पहुंचेगी।

बता दें की मंदिर के बाहर लगे बोर्ड में लिखा है की यह धर्म स्थल है, पर्यटन स्थल नहीं। कृपया मंदिर परिसर में मर्यादित वस्त्र ही पहनकर प्रवेश करें। छोटे वस्त्र, हॉफ पेंट, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट पहनकर आने पर प्रवेश निषेध रहेगा। निवेदक आप और हम।


No comments:

Post a Comment

Pages