Breaking

17 June 2023

नौकरी के नाम के नाम पर ठगी महिला आरोपी शिकंजे में


 रायपुर। राजधानी रायपुर में सामने आया जहां एक प्लेसमेंट एजेंसी की संचालिका ने 1 दर्जन से अधिक लोगों को अपने भरोसा कर लिया और 3 लोगों से इस कार्य के लिए पैसे भी वसूल लिए । 

15 जून को सोशल मिडिया के माध्यम से जानकारी प्रसारित हो रही थी , कि मंगलम सर्विसेस रूम नंबर 506 शुभम कॉर्पोरेट तेलीबांधा रायपुर के संचालिका द्वारा वन विभाग में भर्ती कराने के लिये 1,50 लाख रूपये एडवांस व नियुक्ति सूची में लाने के लिये 5 लाख रूपये लेकर भर्ती प्रक्रिया करा देने के नाम से ठगी की जा रही थी । 

  आरोपीया से वन विभाग में कार्यरत साधेलाल बंजारे से बातचीत में बताया, कि मुझे 17 लोगो का टारगेट मिला है जिसमें से 13 लोगो से बातचीत कर सेटल हो गया । बंजारे को जब इस बात की जानकारी मिलेगी तो उसे इससे वन विभाग मे हो रही भर्ती प्रकिया के सबंध मे भ्रांतियों की वजह से वन विभाग की बदनामी हो रही है साथ ही  आवेदनकर्ताओं के मन में हीन भावना आएगी ।     इस पर साधेलाल बंजारे ने महिला आरोपी के विरूद्ध थाना तेलीबांधा में धारा 420 भादवि. का अपराध दर्ज कराया गया था ।

 पूछताछ में महिला आरोपी श्वेता देवांगन ने बताया कि वह बेरोजगारों को प्रायवेट नौकरी दिलवाती है , तथा उसका वन विभाग के किसी भी अधिकारी या अन्य किसी भी उच्चाधिकारी से कोई सम्पर्क नहीं है।  उसने वन विभाग में वन रक्षक के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर 03 लोगों से कुल 4,50,000/- रूपये ले भी लिए थे । रकम को अपने पास रखा है । यदि आवेदकों की  नौकरी स्वयं ही लग जाती तो वह रूपयों को स्वयं रख लेती और नौकरी नही लगती तो वह उन रूपयों को संबंधित व्यक्तियों को वापस कर देने की बात बताई ।


No comments:

Post a Comment

Pages