Breaking

07 June 2023

कांग्रेस के लिए ..कसमे ,वादे, प्यार , वफ़ा सब बातें है.... बातों का क्या


 भोपाल। चुनाव से पहले मुफ्त बिजली देने का वादा करने वाली कांग्रेस ने सरकार बनते ही बिजली के दाम बढ़ा दिए है ।इसको लेकर प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर फ़िल्मी अंदाज़ में  तंज़ कसा है  उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए वादे,वचन तो उस फ़िल्मी गाने की तरह है कसमे,वादे ,प्यार ,बफा सब बातें है बातों के क्या?

गृह मंत्री डॉ मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस चुनाव के समय किस तरह धोखे की राजनीति करती है इसका ताजा उदाहरण कर्नाटक है।  कर्नाटक में जहां इन्होंने बिजली के दामों को कम नही, बिजली लगभग मुफ्त देने की बात कही थी वहां सरकार बनते ही  बिजली की दरों में वृद्धि कर दी ।  कांग्रेस की राजनीति ही झूठ पर आधारित है। सत्ता के लिए यह बड़ा से बड़ा झूठ बोलने से नही हिचकते है।लगातार जनता को धोखा देना नौजवान को धोखा देना किसान को दिखा देना कांग्रेस की मानसिकता है।

उन्होंने कहा आप देखिए कि मध्यप्रदेश में  पिछली बार जब चुनाव में इन्होंने घोषणा की थी किसानों का दो लाख का कर्जा माफ 10 दिनों में नहीं तो मुख्यमंत्री बदल देंगे  लेकिन बाद में भूल गए।  किसी किसान का दो लाख का न कर्जा माफ किया न मुख्यमंत्री ही बदला। बेरोजगारों को इन्होंने बेरोजगारी भत्ता के नाम पर धोखा दिया । मुख्यमंत्री कन्यादान योजना 51 हजार देने का वादा किया था किसी एक को नहीं दिया। वचन पत्र में कहा था कि पेट्रोल और डीजल की कीमत कम करेंगे उल्टे सरकार बनते ही बड़ा दिए। यह सब धोखा नही है तो और क्या है।


गृह मंत्री ने कहा कि  यह धोखे की राजनीति अब मध्य्प्रदेश में कांग्रेस ने फिर शुरू कर दी है। चुनाव से पहले बडी बडी घोषणाए की जा रही है। फिर से जनता को बरगलाने का प्रयास किया जा रहा । उन्होंने कहा  कांग्रेस की यह झूठ की राजनीति अब देश मे निंदा के साथ साथ  चिंता का विषय भी बनती जा रही है। हॉलाकि काठ की हांडी बार बार नही चड़ती है जनता अब कांग्रेस का यह चरित्र भी समझने लगी है।


दमोह मामले में स्कूल प्रबंधन पर एफआईआर होगी


गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि दमोह के गंगा जमुना स्कूल मामले में पहले ही दिन जांच के आदेश दे दिए थे और पुलिस की चार दिनों से जारी जांच में  जो तथ्य सामने आ रहे है  पुलिस उस पर नजर बनाए हुए हैं बच्चियों के बयान ले लिए गए हैं और उस पर पुलिस वैधानिक कार्रवाई करने जा रही है। स्कूल प्रबंधन पर एफआईआर के निर्देश मेने दे दिए है।

गृह मंत्री ने कहा कि  इसके साथ ही स्कूल के लोगो मे  भारत के नक्शे में जो छेड़छाड़ की बात सामने आ रही है उसकी भी अलग से जांच करने को मैने कहा है। दोषी पाए जाने पर इस पर अलग से कार्यवाही की जाएगी।वही इस मामले में टेरर  फंडिंग के प्रश्न पर गृह मंत्री ने कहा कि  हर एंगल से जांच की जा रही है अगर ऐसा कोई मामला सामने आता है तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी । गृह मंत्री ने कहा कि में एक बार फिर स्पष्ट कर देना चाहता हूँ कि मध्य प्रदेश में इस तरह की सोच और संगठनों को सर उठाने नहीं दिया जाएगा।जो भी यह प्रयास करेगा उसे नेस्तनाबूद कर दिया जाएगा।


No comments:

Post a Comment

Pages