Breaking

04 June 2023

जब समाज प्रगति करता है, तो देश आगे बढ़ता है


 भोपाल। अखिल भारतीय किरार, धाकड़, नगर मालव सम्मलेन भोपाल के भेल दशहरा मैदान में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में किरार समाज की राष्ट्रीय अध्यक्ष साधना सिंह ने कहा कि ये भारत के मूल संस्कार है सब एक साथ एक पंडाल में एकत्रित हुए है।

  साधना सिंह ने कहा कि हम कृषि प्रधान समाज है.. भगवान बलराम को मानते है । क्यों ना हम अपने घरों में भगवान बलराम की एक एक तस्वीर ज़रूर लगाए... हमारा सपना था की भोपाल में इस कार्यक्रम का आयोजित किया जाएगा। 

 इसके साथ ही साधना सिंह ने कहा कि समाज हित में काम होगा हर बेटा बेटी समान होगा। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अत्याचार, खिलाफ आवाज़ उठाने वाले आप, अन्न का भंडार भरने वाले आप, देश की सीमाओं की रक्षा करने वाला किरार धाकड़ समाज है। जब समाज प्रगति करता है, तो देश आगे बढ़ता है। इसलिए समाज के विकास पर हमें ज्यादा ध्यान देना है। मुख्यमंत्री ने कहा किसमाज विकसित होगा तो देश विकसित होगा। कोविड में किरार और धाकड़ समाज ने अन्न वितरित करने का काम किया। कोरोना के समय में, मैं प्रदेश की जनता को बचाने की कोशिशों के लगा हुआ था। अपना खून देकर लोगों की जान बचाने का किरार - धाकड़ समाज ने किया है।


नशामुक्त समाज का संकल्प लें

 मुख्यमंत्री ने कहा कि भोपाल में हम खुद ही पैसा इकठ्ठा करके किरार समाज का भवन बना रहे हैं।समाज के लोगों ने कहा कि लोग कहेंगे कि मुख्यमंत्री है तो पैसा दे दिया। इसलिए समाज जनों ने सबके साथ मिलकर पैसा इकठ्ठा किया औऱ भवन बना रहे है। इस अवसर पर  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सबसे अपील करते हुए कहा कि हमारा नशामुक्त हो.. यह सब संकल्प हम सब मिलकर ले।


No comments:

Post a Comment

Pages