Breaking

21 June 2023

दमदारी से लड़ेगी कांग्रेस, कमलनाथ बनेंगी सीएम


 इंदौर।
राघोगढ़ से विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे जयवर्धन सिंह आज इंदौर दौरे पर रहे जहां उन्होंने इंदौर प्रेस क्लब में मीडिया से रूबरू हुए।

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के करीब 5 माह बाकी है। इंदौर और उज्जैन की सभी विधानसभा क्षेत्र में दौरा करने और कांग्रेस के लिए वोट बैंक मजबूत करने को लेकर जयवर्धन सिंह को प्रभार मिला है। इसी के तहत जयवर्धन सिंह आज इंदौर में मीडिया से रूबरू हुए और अपनी बात रखी। 

विधायक जयवर्धन सिंह ने अपनी बात की शुरुआत राजनीतिक परिस्थितियों के हालात के मुद्दे से की और कहा कि वर्तमान में भाजपा में गुटबाजी साफ तौर पर नजर आ रही है, उन्होंने कहा कि 2023 के बाद भाजपा अलग-अलग गुटों में बट गई है। जयवर्धन सिंह बोले की कांग्रेस की 15 माह की सरकार का हिसाब हम दे रहे हैं, किंतु शिवराज सरकार के लंबे इतिहास के चौथे कार्यकाल के 3 साल का हिसाब अब तक सामने नहीं आया है। 

वादे पूरे किए

वह बोले कि हिमाचल, कर्नाटक व राजस्थान में कांग्रेस ने जनता से जो वादे किए थे, वह पूरे किए है, मंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जयवर्धन सिंह ने निशाना साधा और कहा कि रीवा से सीएम ने घोषणा की थी, कि किसानों की आय दोगुना हो गई है।लेकिन पटल पर कोई काम नहीं हुआ है और आप सब जानते हैं कि, किसान कि प्रदेश में क्या हालत है। युवाओं को सरकारी नौकरियां नहीं मिल रही है, जो भी सरकारी पद जैसे पंचायत सचिव आशा उषा कार्यकर्ता आदि सभी पद कांग्रेस की सरकार में की जात किए गए हैं। उन्होंने मेट्रो को लेकर कहा कि इसकी शुरुआत हमने की थी। 


इंदौर को लेकर थी बड़ी प्लानिंग

जयवर्धन सिंह बोले कि हमने अपने कार्यकाल में इंदौर देवास पीथमपुर महू और उज्जैन को मिलाकर एक महानगर बनाने की प्लानिंग की थी खाली लल्लू जमीन में इकोनामिक जोन बनने की प्रक्रिया पर भी विचार हो रहा था। वही एक सवाल के जवाब में जयवर्धन सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी निशाना साधा और कहा कि भाजपा में सिंधिया और उनके कितने मंत्रियों को चुनाव में टिकट मिलेगी यह संदि गधा भी है। उन्होंने इस दौरान व्यापम घोटाले का जिक्र भी किया और महंगाई की मार से राहत के मुद्दे पर भी बात की, कैलाश विजयवर्गीय को लेकर जयवर्धन बोले की शिवराज सिंह चौहान ने कैलाश जी को बेचारा बना दिया है, एक सवाल के जवाब में उन्होंने नरोत्तम मिश्रा को लेकर कहा कि वह ना तो शिवराज भाजपा में है और ना ही महाराज भाजपा में है, इसलिए रोज मीडिया में आने की कोशिश करते हैं। तमाम राजनीतिक सवालों के बेबाकी से जवाब देते हुए जयवर्धन सिंह ने कहा कि कांग्रेस सभी 230 सीटों पर दमदारी से चुनाव लड़ेगी और कमलनाथ मुख्यमंत्री बनेंगे।


No comments:

Post a Comment

Pages