Breaking

28 June 2023

ED, EOW , IT एवं ACB अधिकारी बन की लाखों की ठगी !


 रायपुर।
देश के अलग-अलग प्रदेशों में जांच एजेंसियों के नाम से डराकर शासकीय कर्मचारियों से अवैध वसूली करने वाले दो आरोपी छत्तीसगढ़ पुलिस के गिरफ्त में , दोनों आरोपी महाराष्ट्र के निवासी । कई प्रदेशों के शासकीय अधिकारियों को धमका-चमका कर  चुके हैं , लाखों की वसूली । राजधानी रायपुर के चार मंत्रालय अधिकारी इनके शिकार बने ।


 छत्तीसगढ़ के आबकारी विभाग में पर्यावरण संरक्षण मण्डल  रायपुर में पदस्थ दो अधिकारियों को दिनांक 18 मार्च को मोबाईल  से आये फोन से स्वयं को एर्श्वय क्षेत्री ईडी.आफिसर बताते हुए  ईडी. एवं ईओडब्ल्लू में शिकायत के नाम से बचने के दोनों से 10 लाख 60 हजार रूपये अमरावती भेजने की धमकी दी । डर के मारे दोनों अधिकारियों ने नकली ईडी ऑफिसर को 10लाख 60 हजार अमरावती (महाराष्ट्र ) विकास क्षेत्री को पहुंचवा दिए । इस घटना के बाद पीड़ित अधिकारियों ने राखी थाने मे धारा 419, 384 भादवि. का अपराध दर्ज कराया था ।


एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना राखी पुलिस की संयुक्त टीम ने महाराष्ट्र के अमरावती से दोनों  आरोपी अश्वनी भाठिया एवं निशांत इंगडे को  गिरफ्तार कर रायपुर लाया गया । 

              आरोपियान द्वारा छ.ग.के चार अधिकारियों सहित म.प्र , बिहार, झारखण्ड, उड़ीसा, महाराष्ट्र, कनार्टक एवं दिल्ली सहित देश भर के अलग -अलग राज्यों के कई जिलों में कर्मचारियों को अपना शिकार बनाकर लाखों रूपये की उगाही करने के प्रयास कर चुके है। वहीं छत्तीसगढ़ पुलिस इन राज्यों से ठगी के शिकार हुए अधिकारी कर्मचारियों से भी संपर्क करने की कोशिश कर रही है ।


No comments:

Post a Comment

Pages