Breaking

14 July 2023

रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय ट्रैक पर आई, ट्रेन बोलेरो को 100 मीटर तक घसीटा


 कोरबा। कुसमुंडा से दीपका मार्ग पर गंगानगर के पास गुरुवार को मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर मालगाड़ी ट्रैक पार कर रहे बोलेरो से जा टकराई। मालगाड़ी की रफ्तार तेज होने से बोलेरो 100 मीटर तक घिसटती चली गई। हादसे में बोलेरो में सवार एसईसीएल कुसमुंडा के डिप्टी सर्वेयर और चालक घायल हो गए। दोनों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

घटना गुरुवार की दोपहर 2 बजे की है। यह रेलवे लाइन एनटीपीसी के लिए कोयला आपूर्ति करने यहां ट्रैक बिछाई गई है। एसईसीएल कुसमुंडा के डिप्टी सर्वेयर कुबेर राम अपनी बोलेरो से लौट रहे थे। शार्टकट रास्ते से जाने के चक्कर में गंगानगर के समीप स्थित मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर पहुंचे।

बोलेरो पार होने के पहले ही ट्रैक पर अचानक मालगाड़ी आ गई और बोलेरो वाहन को चपेट में ले ली। मालगाड़ी की रफ्तार तेज होने से 100 मीटर तक रेलवे ट्रैक पर बोलेरो को घसीटती रही। घटना में डिप्टी सर्वेयर व चालक राजू दास घायल हो गए। बोलेरो वाहन मालगाड़ी में ही फंस गई। इस दुर्घटना के बाद मौके पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। किसी तरह घायलों को लोगों ने बाहर निकाला और विकास नगर कुसमुंडा स्थित एसईसीएल के विभागीय हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां से डिप्टी सर्वेयर को शहर के निजी अस्पताल रेफर कर दिया है। रेलवे विभाग के अधिकारियों का कहना है कि एनटीपीसी कोरबा की रेल लाइन होने से मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग से आवाजाही न हो यह सुनिश्चित करना संयंत्र प्रबंधन का है।


No comments:

Post a Comment

Pages