Breaking

15 July 2023

प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट


 भोपाल - मध्य प्रदेश में मानसून एक्टिव हो चुका है। प्रदेश में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत तो मिल गई है, लेकिन थोड़ी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के 20 जिलों में अगले 24 घंटो में जमकर बारिश होगी। मौसम विभाग ने प्र
देश के 20 जिलों के लिए अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विभाग ने सिहोर, उज्जैन, बैतूल, जबलपुर, छिदवाडा, सिवनी, सागर, विदिशा, रायसेन, राजगढ, भोपाल, नर्मदापुरम, हरदा, खंडवा, देवास, शाजापुर, मंदसौर और नीमच जिले में भारी बारिश होने की संभावना जताते हुए ऑरेंज एलर्ट जारी किया है। वहीं दूसरी ओर मौसम विभाग ने शहडोल, जबलपुर, सागर,भोपाल, नर्मदापुरम, उज्जैन, रीवा और चंबल संभाग के जिलों के साथ 13 अन्य जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

मध्य उत्तर प्रदेश के दक्षिण वाले क्षेत्र में  साइकोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। इधर काले घने बादलों की एक रैली मध्य प्रदेश के पश्चिम से गुजर रही है। इसके कारण मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो रही है। काले घने बादलों की यह रैली अब मध्य प्रदेश के पश्चिम से पूर्व की तरफ से हो जाएगी। इसके कारण मध्य प्रदेश के पूर्वी क्षेत्रों वाले इलाकों में मूसलाधार बारिश होगी। 


No comments:

Post a Comment

Pages