Breaking

27 July 2023

पांच साल में प्रदेश से 60 हजार से ज्यादा बच्चे लापता


 भोपाल - मध्यप्रदेश में पिछले 5 सालों में 61102 बच्चे प्रदेश से गायब हुए हैं । 49024 बच्चियां है  और 12078 बच्चे हैं । यह आंकड़े केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा लोकसभा में प्रस्तुत किए गए आंकड़े हैं । यह आंकड़े 1 जनवरी 2018 से 30 जून 2023 तक के हैं ।

 इन आंकड़ों के आधार पर कांग्रेस के समस्त मोर्चा संगठन प्रभारी शोभा ओझा ने मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार लाडली लक्ष्मी और लाडली बहना जैसी बड़ी बड़ी लच्छेदार बातें करती है और यह दिखाने का प्रयास करती है कि वह बहुत बड़ी महिलाएं हितैषी सरकार है ।‌ लेकिन लोकसभा में पेश हुए इन आंकड़ों ने शिवराज सरकार की पोल खोल दी है । 

बीजेपी ने साधा निशाना

इस पर बीजेपी ने निशाना साधा है। बीजेपी  प्रवक्ता नेहा बग्गा ने कहा कि,  महिला होने के नाते मुझे शर्म आती है कि शोभा ओझा जी आप महिला अपराध पर दोहरा रवैया रखती हैं। आप महिला आयोग की अध्यक्ष थी जब कमलनाथ जी ने एक दलित महिला को आइटम कहकर संबोधित किया। जीतू पटवारी ने ₹500 पोखली में रखकर महिलाओं को बिक जाने वाला कहा, सज्जन सिंह वर्मा महिलाओं को बच्चा पैदा करने की मशीन बता रहे थे। आज भी आप चुप हैं जब राजस्थान में आप के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने आईना दिखाया उन्हें बाहर निकाल दिया और दूसरा मंत्री जो कह रहा है कि यह मर्दों का प्रदेश है इसलिए रेप की घटनाएं घटती है उसे गले लगा रखा है। 

No comments:

Post a Comment

Pages