Breaking

01 July 2023

वोटर लिस्ट को लेकर आमने-सामने आई कांग्रेस-बीजेपी


भोपाल - मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले वोटर लिस्ट को लेकर कांग्रेस से सवाल उठाए हैं। कांग्रेस का कहना है कि राजधानी में ही जिन विधानसभा सीटों से कांग्रेस के प्रत्याशी जीते हैं। वहां से वोटर लिस्ट से नाम हटाए गए हैं और बीजेपी जिन विधानसभा से जीती थी। वहां की मतदाताओं के की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। खासतौर पर महिलाओं की संख्या बीजेपी की विधानसभा वाली सीटों में ज्यादा है। इस पूरे हेरफेर को कांग्रेस उजागर करेगी। 

कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता का कहना है कि बीएलओ के जरिए वोटर लिस्ट में फर्जीवाड़ा किया गया है। इसी तरीके से पूरे प्रदेश भर में गड़बड़ी
सामने कांग्रेस लेकर आएगी। साथ ही चुनाव आयोग से भी वोटर लिस्ट को लेकर शिकायत दर्ज कराई जाएगी। कमलनाथ ने जिन बीएलए को जिम्मेदारी दी है। उनके जरिए वोटर लिस्ट को वेरीफाई कराया जाएगा। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए वोटर लिस्ट में हेरफेर कर रही है। 

कांग्रेस को सता हार का डर

 मामले में बीजेपी की तरफ से कहना है कि कांग्रेस की हार विधानसभा चुनाव में होने वाली है ऐसे में किसी न किसी पर तो ठीकरा फोड़ना है अगर कोई गड़बड़ी है तो प्रक्रिया के अनुसार उसे सुधार में लाया जाएगा। कांग्रेस इस चुनाव में बुरी तरह से हारने वाली है। इससे पहले स्क्रिप्ट लिखने का काम कांग्रेस के लोग कर रहे हैं।


No comments:

Post a Comment

Pages