Breaking

19 July 2023

हलाला के नाम पर पति ने पत्नी का बहनोइयों से कराया रेप


 लखीमपुर खीरी। यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में तीन तलाक के बाद हलाला का मामला सामने आया है। जहाँ  हलाला के नाम पति ने अपनी पत्नी को अपने दो बहनोइयों के साथ यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर कर दिया। पति शाहिद ने अपने बहनोई की ख्वाहिश पूरी करने के लिए अपनी पत्नी को दो बार तलाक दे दिया। अब तीसरी बार तीसरे बहनोई की ख्वाहिश पूरी करने के लिए तलाक देने पर शाहिद की मां भी हलाला का दबाव बनाने लगी। जिससे तंग आकर पीड़ित महिला ने एसपी को प्रार्थना पत्र दिया है।

जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसका निकाह 12 साल पहले निघासन के रहने वाले मोहम्मद शाहिद अली से हुआ था।  

शाहिद आए दिन दहेज के नाम पर अपनी पत्नी को मारता पीटता था उसको तरह-तरह की यातनाएं देता था। जब मन भर गया तब शाहिद ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया उसके बाद अपने बहनोई इलियास को बुलाकर हलाला के नाम पर उसका बलात्कार करवाया। हलाला के बाद शाहिद ने दूसरी बार फिर से निकाह कर लिया फिर उसको यातनाएं दी मारा-पीटा और उसको तलाक दे दिया। जब पीड़िता ने शाहिद के साथ रहने की जिद की तब शाहिद ने फिर हलाला कराने की शर्त रख दी और फिर जबरन अपने दूसरे बहनोई उमर से हलाला करवा कर निकाह कर लिया। यह सिलसिला अभी रुका नहीं था निकाह के कुछ दिन बाद फिर शाहिद ने अपनी पत्नी को तलाक दिया और उस पर तीसरी बार हलाला का दबाव बनाया। इस्लाम के कानून का हवाला देते हुए शाहीद की मां ने भी पीड़िता पर दबाव बनाया उसके बाद पीड़िता एसपी के पास न्याय की गुहार लगाने पहुंची है। 

No comments:

Post a Comment

Pages