Breaking

08 July 2023

दलित युवक की जूतों से पिटाई करने के बाद निकाला जुलूस


 रीवा। इस वक्त की बड़ी खबर रीवा जिले से है ,जहां युवक की जूतों से पिटाई करने के बाद जूतों की माला पहना कर जुलूस निकाले का मामला सामने आया है।

 दरअसल मामला 1 सप्ताह पुराना है ,लेकिन सीधी में दलित युवक के ऊपर बाथरूम करने, गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र में क्षत्रिय युवक की चप्पलों से पिटाई की खबर वायरल होने के बाद युवक का हौसला बढ़ा और उसने आप पीड़ा बताई है। दरअसल मामला रीवा जिले के सोहागी थाना क्षेत्र के गंगतीरा का है, जहां के रहने वाले इंद्रजीत माझी नाम के युवक के साथ बेरहमी से मारपीट की गई है। मारपीट करने वालों के द्वारा जहां जूता चप्पल से पिटाई की गई। वही जूता चप्पल की माला गले में डालकर गांव में जुलूस निकाला गया। 

साथ ही सिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी। लेकिन हाल ही में हुई आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही से पीड़ित को संबल मिला और थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है । अमानवीय कृत्य करने वाले सोहागी थाना क्षेत्र के रहने वाले हरिओम सिंह ,रिंकू सिंह और देशपाल सिंह बताए जाते हैं। आरोपियों में देशपाल सिंह और हरिओम सिंह बाप बेटे हैं, जिनके द्वारा इंद्रजीत माझी के साथ अमानवीय कृत्य किया गया है। बताया जाता है कि युवक के शरीर में गंभीर चोटें पहुंची हैं, किसका मेडिकल परीक्षण कराया गया है और पुलिस ने मारपीट जान से मारने की धमकी देने सहित अन्य धाराओं में मामला पंजीबद्ध किया है। आपको बता दें कि लगातार रीवा जिले में अमानवीय कृत्य करने के बाद वीडियो बनाने के मामले उजागर हो रहे है, अब देखने वाली बात यह है कि आरोपियों पर प्रशासन का बुलडोजर चलता है या फिर वोट बैंक की राजनीति आड़े आ जाती है।


No comments:

Post a Comment

Pages