Breaking

17 July 2023

पटवारी परीक्षा में चयनित छात्रों ने किया प्रदर्शन


 भोपाल - पटवारी परीक्षा में शामिल चयनित छात्र सोमवार को शहर के नीलम पार्क में प्रदर्शन करने पहुंचे। 

छात्रों ने बताया कि हम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग करते हैं कि वह तय समय में नियुक्तियां कर वादा पूरा करें। इसके साथ ही अभ्यर्थियों ने मोर्चा खोल दिया है कि सरकार 15 अगस्त तक उनकी नियुक्ति करें। चयनित हुए अभ्यर्थियों कहना है कि उनकी क्या गलती है। परीक्षा देकर पास हुए और अब सरकार ने नियुक्ति रोक दी है।

दरअसल, पटवारी भर्ती परीक्षा के रिजल्ट में टॉप-10 की लिस्ट में से 7 उम्मीदवारों ने ग्वालियर के जिस केंद्र में परीक्षा दी, वह ​भिंड से ब
सपा विधायक संजीव कुशवाहा (अब बीजेपी में शामिल हो चुके) का है। इस सेंटर से 114 लोगों का चयन हुआ है। टॉप-10 में शामिल इन सातों उम्मीदवारों का सेंटर ग्वालियर के एनआरआई कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट में था। इन उम्मीदवारों के रोल नंबर की सीरीज भी एक जैसे शुरुआती अंक ‘2488’ से हुई। इन सात में 5 उम्मीदवारों के हस्ताक्षर हिंदी में हैं। हस्ताक्षर में भी सिर्फ नाम लिखा गया है। किसी तरह की बनावट नहीं है। इसके बाद फर्जीवाड़े के आरोप बढ़ गए हैं। इन 7 टॉपर्स ने कुल 200 अंक में से 174.88 से 183.36 तक प्राप्त किए हैं। यह अंक नॉर्मलाइजेशन की प्रक्रिया के बाद फाइनल रिजल्ट में मिले हैं।


No comments:

Post a Comment

Pages