Breaking

12 July 2023

अल्प प्रवास पर ग्वालियर आएंगी राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू


 ग्वालियर - राष्ट्रपति द्रोपती मुर्मू का ग्वालियर.. 13 जुलाई को राष्ट्रपति अल्प प्रवास पर ग्वालियर पहुंचेंगी। दोपहर 12 बजे विमानतल से सीधे सिंधिया महल के लिए रवाना होंगी। सिंधिया महल में पहुंचकर राष्ट्रपति मुर्मू सबसे पहले मराठा गैलरी का अवलोकन करेंगी इसके साथ ही म्यूजियम और छोटे-छोटे बच्चों से  मुलाकात करेंगी।

 इसके साथ ही राष्ट्रपति महल में 100 मेहमानों के साथ भोज में शामिल होंगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, बीजेपी के बड़े लीडर शामिल होंगे। सिंधिया महल की सुरक्षा बढ़ाई गई है। राष्ट्रपति की सुरक्षा को देखते हुए ट्रिपल लेयर सुरक्षा की व्यवस्था की गई है।

जय विलास पैलेस में इससे पहले राष्ट्रपति रहे आरके वेंकटरामन, प्रतिभा पाटिल, प्रणव मुखर्जी पहुंचे थे। इसके साथ ही हाल ही में 16 अक्टूबर को देश के गृहमंत्री अमित शाह जय विलास
पैलेस पहुंचे थे, और उन्होंने मराठा गैलरी का शुभारंभ भी किया था। इसके साथ ही उन्होंने महल में रखी पुस्तक में अपने हस्ताक्षर भी किए थे। 2:30 बजे राष्ट्रपति मुर्मू महल से ट्रिपल आईटीएम कॉलेज के लिए रवाना होगी और वहां पर भी दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद 4 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगी।


No comments:

Post a Comment

Pages