Breaking

13 July 2023

हर घर में हैं भाजपा सरकार की योजनाओं के लाभार्थी, उन तक पहुंचें : अजय जामवाल


  खरगोन। मध्यप्रदेश के प्रत्येक परिवार में केंद्र व राज्य की भाजपा सरकारों की जनकल्याणकारी योजनाओं व कार्यों के लाभार्थी हैं। उन्हें भाजपा सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है, लेकिन जानकारी के अभाव में हम उन तक नहीं पहुंच पाते हैं। ऐसे परिवारों व लाभार्थियों की जानकारी जुटाकर उनसे मिलें, उनकी बातों को गंभीरता से सुनें व लिखें। उन्हें बताएं कि केंद्र की मोदी व राज्य की शिवराज सरकार सबका साथ, सबका विकास व सबका विश्वास का लक्ष्य लेकर काम कर रही हैं। हम चुनाव के मुहाने पर खड़े हैं, बूथ पर अपना वोट प्रतिशत बढ़ाने के हरसंभव प्रयास करें। यह बात भाजपा के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री श्री अजय जामवाल ने गुरुवार को खरगोन जिले के महेश्वर में नर्मदा रिट्रीट में महेश्वर व बड़वाह विधानसभा क्षेत्र की संचालन समितियों की बैठक में कही। 

कमजोर बूथों को सशक्त बनाएं, जीत हासिल करें

क्षेत्रीय संगठन महामंत्री श्री जामवाल ने कहा कि हमारा उद्देश्य मध्यप्रदेश के आगामी विधानसभा व लोकसभा चुनाव में प्रत्येक बूथ पर भाजपा प्रत्याशी को 51 प्रतिशत से अधिक वोट दिलाना है। विधानसभा चुनाव में हम 200 से अधिक सीट प्राप्त करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। श्री जामवाल ने चुनाव में समाज प्रमुखों की भूमिका को महत्व्पूर्ण बताते हुए कहा कि आगामी बैठकों में बूथ, शक्ति केंद्र व विधानसभा स्तर पर निवासरत सभी समाजों की सूची बनाकर उनकी जनसंख्या व मतदाताओं की संख्या निकालना होगी। प्रत्येक बूथ पर 2013 व 2018 में मिले वोटों की संख्या अनुसार कमजोर बूथों को सशक्त बनाकर विजय प्राप्त करने व जीते बूथों पर पहले से अधिक वोट हासिल करने की योजना बनाएं। समाज के नेताओं की बैठक लें, उनकी समस्याएं सुनें और उनसे सुझाव लें। उनकी सामाजिक आवश्यकता क्या है व उसे कैसे हल करेंगे इस पर विमर्श करें। क्षेत्रीय सांसद व विधायक के साथ समाज प्रमुखों की बैठकें करवाएं व उन्हें भाजपा के साथ जोड़ने का कार्य करें। 


हर कार्यकर्ता को जिम्मेदारी दें

श्री जामवाल ने कहा कि बूथ व पन्ना समितियां बूथ पर करणीय 22 कार्यों को समय रहते पूरा करें। अगर कहीं पर बूथ व पन्ना समितियों के गठन का कार्य किसी कारण से रह गया है, तो उसे भी शीघ्र पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि हमारे पास योग्य कार्यकर्ता हैं, उनका उपयोग करें। प्रत्येक कार्यकर्ता व पदाधिकारी को कोई न कोई जिम्मेदारी अवश्य सौंपें। अपने क्षेत्राधिकार में निरंतर बैठकें व प्रवास के कार्यक्रम बनाएं। इस अवसर पर इंदौर संभाग सह प्रभारी डॉ. तेजबहादुर सिंह, खरगौन सांसद श्री गजेंद्रसिंह पटेल, खण्डवा-बुरहानपुर सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटिल, जिलाध्यक्ष श्री राजेंद्रसिंह राठौर व जिला प्रभारी श्री राजीव यादव मंचासीन थे।


No comments:

Post a Comment

Pages