Breaking

13 July 2023

नाबालिग का आपत्तिजनक वीडियो वायरल, चार गिरफ्तार


 हरदा।
हरदा जिले में एक नाबालिग लड़की का आपत्तिजनक वीडियो वायरल हो गया। यह वीडियो आरोपी के पिता ने ही गांव के वाट्सएप ग्रुप में शेयर किया था, और पूछा था कि पहचानो यह कौन है? इसके बाद गांव के ही एक रिश्तेदार ने लड़की के पिता को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर धारा 376(3), 506, 34 एवं लैंगिक अपराध से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 3, 4 एवं आईटी एक्ट 2008 की धारा 67 एवं 66 Eके तहत प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने वीडियो बनाने वाले एक आरोपी को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ कर की जिसके बाद 4 आरोपियों में से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया और आरोपी युवक फरार था जिसको आज गिरफ्तार कर लिया गया है ! 



मामला हरदा जिले के रहटगांव थाना क्षेत्र का है। यहां के एक गांव में 5 जुलाई को एक वाट्सएप ग्रुप सुविचार स्वच्छता पर एक शिवशंकर गौर ने एक वीडियो पोस्ट किया। इसके नीचे कैप्शन में लिखा था कि शिवशंकर ने पूछा कि पहचानो यह लड़की कौन है? यह वीडियो शिवशंकर के बेटे रितिक गौर और एक नाबालिग लड़की का था। जिसमें दोनों आपत्तिजनक स्थिति में थे। वीडियो पोस्ट होते ही वायरल हो गया। इसके बाद 2 दिन बाद यह बात पीड़िता के एक रिश्तेदार ने उसके पिता को सूचना दी। तब तक एडमिन यह वीडियो ग्रुप से डिलीट कर दिया। इसके बाद पीड़िता के पिता पहले सिराली थाना पहुंचे। जहां से उन्हें रविवार को महिला थाने जाने का कह दिया। इसके बाद पीड़िता के पिता ने हरदा पहुंचकर महिला थाने में रितिक गौर, पिता शिवशंकर गौर एवं वीडियो बनाने वाले रोहित उर्फ छोटू पाल एवं बालकृष्ण तिवारी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। 

मामले मे मिली जानकारी के मुताबिक नाबालिग पीड़िता के साथ गांव के ही एक युवक ने आपत्तिजनक अवस्था में वीडियो बनाया था। यह वीडियो युवक के दो साथियों ने बनाए थे। आरोपी पीड़िता के इकलौते भाई और पिता को जान से मारने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहे थे। डर के मारे उसने यह बात अपने परिजनों को नहीं बताई। इसके बाद वर्ष 2020 में युवक ने नाबालिग पीड़िता के साथ फिर से छेड़छाड़ की। इससे परेशान होकर उसने जहरीली दवाई पीकर खुदकुशी करने की कोशिश भी की थी। जिसके बाद उसके उपचार के बाद ठीक होने पर सिराली थाने में आरोपी युवक के खिलाफ 354 का मामला दर्ज किया था। जिसका प्रकरण फिलहाल न्यायालय में चल रहा है।

 इस मामले में एक ऑडियो भी सामने आया है। जिसमें ग्रुप एडमिन एवं आरोपी युवक के पिता जिसने अश्लील वीडियो को गांव के एक वाट्स एप ग्रुप पर शेयर किया के बीच बातचीत हुई है।जिसमे ग्रुप एडमिन के द्वारा आरोपी से वीडियो को ग्रुप पर डालने को लेकर एजराज कर उसे डिलीट करने को कहा जा रहा है।वही आरोपी पिता गाली गलौच कर यह कह रहा है कि कोर्ट में जवाब तो मुझे देना है ! तुम उसे पहचान तो गए ना कि वह कौन है।जिसके बाद वह हस रहा है।और उसे अपने हिसाब से मैनेज करने की बात भी कर रहा है! इस मामले में पीड़िता के पिता ने बताया कि आरोपी के पिता भाजपा दल के सदस्य भी हैं जिसके कारण वह अपना रौब दिखाकर लगातार हमें डरा धमका रहे हैं! हालांकि इस मामले में नाबालिग पीड़िता के पिता ने जनसुनवाई में आवेदन देकर आरोपियों के घर बुलडोजर चलाने की बात कही है !  


No comments:

Post a Comment

Pages