Breaking

01 August 2023

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार ने 60 हजार पदों पर हुई नियुक्तियों के पत्र बांटे हैं।

 



60 हजार पदों पर हुई भर्तियां

दरअसल, मध्‍य प्रदेश सरकार ने एक साल में एक लाख रिक्त पदों की भर्ती का लक्ष्य रखा है। जिसके तहत रिक्त पदों पर अभी तक 60 हजार भर्तियां हो चुकी हैं। हालांकि, कुछ परीक्षाओं के परिणाम घोषित नहीं हुए हैं, जिसके बाद बाकी बचे हुए पदों पर भी जल्द ही नियुक्तियां की जाएगी।

कार्यक्रम में बोले सीएम शिवराज सिंह चौहान

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने बताया कि उन्होंने पिछले साल 15 अगस्त पर एक लाख रिक्त पदों को भरने का लक्ष्य रखा था। जिसके तहत राज्य में भर्ती अभियान जोरों पर है। उन्होंने कहा कि अबतक 60 हजार लोगों की नियुक्तियां रिक्त पदों पर की जा चुकी हैं।

पारदर्शिता और ईमानदारी के आधार पर हो भर्तियां

सीएम ने आगे कहा कि सरकार की प्रतिबद्धता रही है कि पारदर्शिता, ईमानदारी और मेरिट के आधार पर ही भर्तियां हो। उन्होंने कहा कि आप सभी का चयन मेरिट के आधार पर हुआ है। शासकीय सेवा में कार्यभार ग्रहण करने के बाद विभागीय योजनाओं और कार्यक्रमों का क्रियान्वयन आपके माध्यम से ही होगा।

विभागीय अधिकारियों को लेना चाहिए संकल्प- सीएम शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सहकारिता विभाग ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों तक वित्तीय सेवाएं उपलब्ध कराकर लोगों और प्रदेश के विकास में योगदान दे रहा है। उन्होंने कहा कि श्रम विभाग श्रमिकों को सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराने पर जोर दे रहा है। साथ ही आबकारी विभाग के पास नशे पर नियंत्रण और अवैध शराब की बिक्री न हो इसकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारियों को संकल्प लेना चाहिए कि राज्य में अवैध गतिविधियां संचालित न हो, इसके लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। 

No comments:

Post a Comment

Pages