Breaking

18 August 2023

तिलक लगाकर स्कूल आने के कारण स्कूल ने थमाई छात्र को टीसी


 कटनी। स्कूल में तिलक लगाकर आने के कारण स्कूल द्वारा छात्र को टीसी थमा कर बाहर का रास्ता दिखाए जाने का एक सनसनीखेज मामला नगर में प्रकाश आया है। पीड़ित छात्र ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग से की है। पूरे मामलें में स्कूल प्रबंधन मामले को अनुशासनहीनता करार दे रहा है तों वही परिजनों के द्वारा टीसी देने के पीछे छात्र वा उसके अभिभावक तिलक लगाने को कारण बता रहे हैं।


आपको बता दे सेंट पॉल स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा 11वीं के छात्र मनन रोहरा  प्रतिदिन स्कूल तिलक लगाकर जाता था उसे कई बार स्कूल के शिक्षकों द्वारा स्कूल में तिलक ना लगाकर आने की बात कही गई थी। मनन के स्कूल तिलक लगाकर आने के कारण स्कूल के शिक्षक उससे नाराज रहते थे यही वजह है कि उन्होंने उसे टीसी देकर स्कूल से बाहर कर दिया। वही स्कूल के छात्र को टीसी दिए जाने के पीछे जब स्कूल प्रबंधन से जानकारी चाही गई तों इस के संदर्भ में स्कूल प्रबंधन द्वारा कोई भी जवाब देने से साफ मना कर दिया गया ।


पूरे घटना क्रम में एक और मनन को स्कूल से टीसी दिए जाने के पीछे उसके अभिभावक तिलक लगाने का कारण बता रहे हैं, वहीं दूसरी ओर सेंट पाल सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल प्रबंधन इस बात को अनुशासनहीनता करार दे रहा है। स्कूल प्रबंधन की माने तो मनन अपने स्कूल के मित्रों के साथ कुछ दिन पहले वसुधा वाटरफॉल घूमने गया था जिसके चलते उसके ऊपर कार्यवाही की गई। मनन के साथ एक छात्रा को टीसी थमा कर उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। 

No comments:

Post a Comment

Pages