Breaking

05 August 2023

टीकमगढ़ में माधवराव सिंधिया की मूर्ति के अनावरण पर उमड़ा जनसैलाब


 टीकमगढ़। आज टीकमगढ़ में चुनावी सरगर्मी देखने को मिली । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया टीकमगढ़ के दौरे पर थे । मुख्यमंत्री के अन्य कार्यक्रमों के बीच एक बेहद महत्वपूर्ण कार्यक्रम टिकमगढ़ के सर्किट हाउस में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की मूर्ति भी अनावृत हुई ।

सर्किट हाउस में मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में जनसैलाब उमड़ पड़ा और पूरा सर्किट हाउस परिसर माधवराव सिंधिया अमर रहे के जयकारे से गूंज उठा ।

 

सर्वप्रथम पंडित द्वारा विधिवत पूजा अर्चना के साथ मूर्ति अनावरण कार्यक्रम की शुरुआत हुई । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया में शीलपट से पर्दा उठाया उसके बाद पंडित द्वारा मंत्र उच्चार के साथ विशालकाय माधव राव सिंधिया जी की मूर्ति से पर्दा हटाया गया । मूर्ति अनावरण के साथ

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय माधवराव सिंधिया के प्रतिमा के अनावरण के साथ बेहद सुंदर स्मृति उधान का उद्घाटन मुख्यमंत्री द्वारा किया गया । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंच से अपने सम्बोधन में कहा , स्वर्गीय माधवराव सिंधिया देश के गौरव थे ही साथ में मध्यप्रदेश के गौरव भी थे , उन्होंने पूरा जीवन उन्होंने भारत माता की सेवा समर्पित किया  । वो रेल मंत्री रहे तो उन्होंने शताब्दी एक्सप्रेस शुरू करके एक नए युग का प्रारम्भ किया । उड्डयन मंत्री रहे , पर्यटन मंत्री रहे उन्होंने देश की अभूतपूर्व सेवा की , आज मैं अपनी ओर से और मध्य प्रदेश की साढ़े 9 करोड़ जनता की ओर से श्रद्धासुमन अर्पित करता हूँ ।


No comments:

Post a Comment

Pages