Breaking

08 September 2023

पं. प्रदीप मिश्रा ने छिन्दवाड़ा में कथा प्रारम्भ की और पूरा प्रदेश तरबतर


 छिंदवाड़ा। मप्र की 70 प्रतिशत अर्थव्यवस्था कृषि पर टिकी है। किसानों के खेतों में अच्छी उपज होती है और आर्थिक संपन्नता बढ़ती है साथ ही प्रदेश की अर्थव्यवस्था मजबूत होती है। 

 पीसीसीचीफ कमलनाथ ने छिन्दवाड़ा में आयोजित शिव महापुराण कथा के चौथे दिन पं. प्रदीप मिश्रा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जैसे ही महाराज जी आपने छिन्दवाड़ा में कथा प्रारम्भ की पूरे प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो गया है। छिन्दवाड़ा ही नहीं पूरे प्रदेश के किसानों के चेहरे खिल गए है। यह बड़ी प्रसन्नता का विषय है क्योंकि मप्र की 70 अर्थव्यवस्था कृषि पर टिकी है। कमलनाथ ने अपने उद्बोधन के माध्यम से कहा कि छिन्दवाड़ा में सोयाबीन की खेती कोई नहीं जानता था, धीरे- धीरे किसानों को सोयाबीन उगाने के लिए प्रेरित किया जिससे वे सम्पन्न हुए फिर छिन्दवाड़ा को कार्न सिटी का तमगा मिला। अब जिले के किसान समय के साथ आधुनिक हो रहे है किन्तु अभी सफर लम्बा है जिसे मिलकर तय करना है।

 समय के पाबंद है कमलनाथ पंडित प्रदीप मिश्रा

पंडित प्रदीप मिश्रा की सिमरिया धाम में आयोजित 16 सोमवार शिव महापुराण कथा में कथा के चौथे दिन आज पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी मौजूद रहे कथा के दौरान समय की भूमिका का वर्णन करते हुए मिश्रा जी ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के टाइम के पाबंद होने को लेकर सराहना की उन्होंने समय की महत्वता को बताते हुए कथा में कहा कि जो व्यक्ति समय का पाबंद होता है वह अपने जीवन में निरंतर आगे बढ़ते जाता है।


No comments:

Post a Comment

Pages