Breaking

08 September 2023

विश्व विख्यात विशेषज्ञ डॉक्टर्स का इंदौर में होगा जमावड़ा


 इंदौर। स्वच्छता के क्षेत्र में देश में अपनी पहचान बनाने वाला  इंदौर  अब जनस्वास्थ्य के क्षेत्र में भी मिसाल बनकर उभरेगा। जन स्वास्थ्य के क्षेत्र में होने वाली इस ऐतिहासिक पहल की शुरुआत विधानसभा क्षेत्र 2 और 3 में ये कहना है भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव  कैलाश  विजयवर्गीय का।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए कैलाश विजयवर्गीय, विधायक रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय ने बताया कि प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर विधानसभा दो एवं तीन में ऐतिहासिक स्वास्थ्य परीक्षण और उपचार कार्यक्रम और शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत दोनो विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ता दोनों क्षेत्रों के पांच पांच वार्डों में 9 सितंबर से 15 सितंबर तक स्वास्थ्य दूत की भूमिका निभाएंगे। उनके साथ लगभग 1000 डॉक्टर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ और नर्सिंग स्टाफ  की टीम भी रहेगी।


 रमेश मेंदोला और कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि  स्वास्थ दूतों की ये टीम इन वार्डों में घर घर जाकर एक मोबाइल एप्लीकेशन से परिवार के हर सदस्य के स्वास्थ्य की जानकारी  लेकर हेल्थ कुंडली बनाएगी।इसके आधार पर मरीजों का वर्गीकरण किया जाएगा और हेल्थ एंबेसेडर बने कार्यकर्ता मरीज़ को सेकेंडरी सेंटर पर ले जाएंगे, जहां पर पीड़ित की संपूर्ण जांच (एक्स-रे, सोनोग्राफी, ईसीजी, सीटी स्कैन,एमआरआई एवं 154 तरह के ब्लड टेस्ट) भी  निशुल्क किए जाएंगे और दवाइयां भी निशुल्क दी जाएगी। 


No comments:

Post a Comment

Pages