Breaking

24 September 2023

जूते की मार से लेकर मुर्दाबाद तक के नारे



जन आक्रोश यात्रा के मामले में मैदानी स्तर पर पिछले तीन दिनों की मीडिया रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया पर वायरल वीडियोज़ पर नजर डालें तो सबसे गंभीर स्थिति ग्वालियर चंबल क्षेत्र में सामने आई है। मुरैना जिले की सबलगढ़ विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 3 पर स्थानीय उम्मीदवार द्वारा डॉक्टर गोविंद सिंह नेता प्रतिपक्ष के विरोध का मामला सुर्खियों में बना रहा। ग्वालियर चंबल क्षेत्र में यात्रा के प्रारंभ की जिम्मेदारी नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह को दी गई थी, जैसे ही डॉक्टर गोविंद सिंह चंबल क्षेत्र में सबलगढ़ विधानसभा क्षेत्र से निकले तो वहां पर स्थानीय उम्मीदवार केदार सिंह मैकाले के समर्थकों ने धमकी भरे अंदाज में डॉक्टर गोविंद सिंह के विरोध में मुर्दाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिए और उन्हें उनके ही क्षेत्र में जाटव समाज द्वारा हराने का भी संकल्प पारित करने के विषय में प्रेस नोट जारी किया। तीन दिनों में 10 से अधिक क्षेत्रों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यात्रा का जमकर विरोध किया।

वहीं दूसरी और विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 189 पानसेमल में जन आक्रोश यात्रा के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी का वर्तमान विधायक चंद्रभागा किराड़े के खिलाफ विधानसभा टिकट न देने की बात को लेकर चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के सामने जबरदस्त तरीके से न केवल विरोध प्रदर्शन हुआ, इसके साथ-साथ इस मामले में सामने आए वीडियो में मार-पीट तक की स्थितियां दिखाई दे रही है।

इसी तरह जन आक्रोश यात्रा में पवई विधानसभा में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव के सामने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार एवं उनके बीच का विरोध इस स्तर तक जा पहुंचा कि एक दूसरे पर जूते मारने की स्थितियां पैदा हो गई ‌। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है ।

अभिजीत शाह पर आदिवासियों के शोषण का आरोप




No comments:

Post a Comment

Pages