Breaking

16 October 2023

- कमलनाथ बोले- 4 हजार दावेदार, सबको टिकट नहीं दिया जा सकता


भोपाल । मप्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची आते ही पार्टी में विरोध के सुर भी फूट पड़े हैं। टिकट न मिलने से नाराज नेताओं और उनके समर्थकों के इस्तीफे देने का सिलसिला सा शुरू हो गया है। प्रदेश की सबसे हाट बुधनी विधानसभा सीट पर सीएम शिवराज सिंह चौहान के सामने हनुमान को उतारने का कार्यकर्ताओं ने कमलनाथ के घर पर प्रदर्शन कर विरोध किया।

कांग्रेस ने शिवराज सिंह के सामने बुधनी से विक्रम मस्ताल को टिकट दिया है, लेकिन अब विक्रम मस्ताल का कांग्रेसी ही विरोध कर रहे हैं। सोमवार को कमलनाथ के बंगले के बाहर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे और विक्रम मस्ताल का विरोध किया। कांग्रेस ने अपनी पहली सूची जारी कर 144 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। ऐसे में कांग्रेस में नाराज नेता भी खुलकर सामने आ गए हैं। टीकमगढ़ की खरगापुर विधानसभा, ग्वालियर की ग्रामीण, सतना की नागोद के साथ ही बिजावर, दतिया, डबरा और पवई जैसी कई सीटों पर प्रत्याशी का विरोध नजर आया है।

हालांकि, कांग्रेस की पहली सूची जारी होने के बाद पहली बार भोपाल पहुंचे कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि 4000 लोगों ने टिकट का आवेदन दिया था, लेकिन 4000 लोगों को तो मैं टिकट दे नहीं सकता। टिकट तो किसी एक को ही मिलती है। मुझे उम्मीद है कि नाराज लोग अंत में कांग्रेस का साथ देंगे।


No comments:

Post a Comment

Pages