Breaking

08 November 2023

इतने दशकों तक झूठ बोलती रही कांग्रेस, देश की गरीबी खत्म नहीं कर पाई


 दमोह। मेरे परिवारजनों, आज देश के गरीब, दलित, ओबीसी, पिछड़े और आदिवासी सभी के मन में मोदी के लिए असीम प्यार है। मोदी कुछ नहीं है, सिर्फ आपका सेवक है और आपके जीवन से मुश्किलें कैसे कम हों, आपका जीवन कैसे बेहतर बने, यही मेरी प्राथमिकता है। देश को आजाद हुए इतने साल हो चुके हैं, इतने सालों में कांग्रेस पार्टी देश से बार-बार एक ही झूठ बोलती रही। गरीबी खत्म करने का नारा लगाती रही, लेकिन गरीबी खत्म नहीं कर पाई, क्योंकि कांग्रेस के नेताओं की नीयत ठीक नहीं थी। कांग्रेस के राज्य में गरीब और गरीब होता गया, अमीर और अमीर होते गए। लेकिन आज केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार है और देश गरीबी से बाहर निकल रहा है, अपनी गरीबी दूर कर रहा है। यह बात प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने बुधवार को दमोह के इमलाई गांव में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सभा को केंद्रीय मंत्री श्री प्रहलाद पटेल ने भी संबोधित किया। 

जमीन से अंतरिक्ष तक हो रहा भारत का गौरवगान 

प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने कहा कि आप सभी के आशीर्वाद से पूरे विश्व में आज भारत का परचम लहरा रहा है। आज जमीन से लेकर अंतरिक्ष तक भारत का गौरवगान हो रहा है। भारत का चंद्रयान वहां पहुंचा है, जहां दुनिया का कोई देश नहीं पहुंचा। भारत में हुए जी-20 सम्मेलन की प्रशंसा पूरे विश्व में हो रही है। भारत के युवा खेलों में नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि भारत का यह गौरव गान संभव न हो पाता अगर एमपी का इतना आशीर्वाद मुझे न मिला होता, आपका इतना प्यार मुझे न मिला होता। इसी प्यार के चलते गांव के लोग हों या शहर के, पढ़े-लिखे लोग हों या अनपढ़, पुरुष हो या स्त्री, सभी यही कहते हैं- एमपी के मन में है मोदी और मोदी के मन में है एमपी। 


देश दुनिया की तीसरी आर्थिक ताकत बनेगा, यह मोदी की गारंटी

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया भारत में हो रहे विकास की चर्चा कर रही है। 2014 में जब हम सरकार में आए तब हमारा देश दुनिया की दसवें नंबर की आर्थिक ताकत था। हम दसवें नंबर से छठे नंबर तक पहुंचे, तब तक इसकी कोई चर्चा नहीं हुई। लेकिन जैसे ही हम छठे नंबर से पांचवें नंबर पर पहुंचे, हर कोई इस बारे में बातें करने लगा। अखबारों में लेख छपने लगे, टीवी पर डिबेट होने लगी। इसकी वजह यह थी कि पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था बनते ही भारत ने उस देश को पीछे छोड़ दिया था, जिसने 200 साल हम पर राज किया था। श्री मोदी ने कहा कि यह मोदी की गारंटी है, आप लिख लीजिए, जब तीसरी बार आप आशीर्वाद देंगे और मेरा सेवाकाल शुरू होगा, मैं इस देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया की टॉप-3 अर्थव्यवस्थाओं में लाकर रहूंगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी गारंटी खजाने लूटने की गारंटी नहीं होती, देश को आन, बान, शान के साथ आगे बढ़ाने की होती है। हमारी गारंटी वोट बटोरने की नहीं होती, हमारी गारंटी देशवासियों का सामर्थ्य बढ़ाने की होती है। 


गरीबों का हक छीन लेती है कांग्रेस 

श्री मोदी ने कहा कि जब किसी देश का आर्थिक सामर्थ्य बढ़ता है तो उसके नागरिकों का सामर्थ्य बढ़ता है। नागरिकों की कमाई बढ़ती है। जब देश की आर्थिक ताकत बढ़ती है, तो गरीबों पर खर्च करने के लिए देश के पास पैसे भी ज्यादा आते हैं। इसलिए आज का समय कांग्रेस से सबसे ज्यादा सावधान रहने का है। कांग्रेस वह पार्टी है जो गरीबों के हक का पैसा छीन लेती है। कांग्रेस वह पार्टी है जो हजारों करोड रुपए के घोटाले करती है। कांग्रेस वह पार्टी है, जो एक समाज को दूसरे से लड़ाकर कुर्सी पर कब्जा करने का खेल खेलती है। कांग्रेस के लिए देश का विकास जरूरी नहीं,  राज्य का विकास जरूरी नहीं। कांग्रेस के लिए सिर्फ अपना स्वार्थ ही जरूरी है।  


हमें गर्व है हम पांडवों की राह पर चल रहे

श्री मोदी ने कहा कि 2014 से पहले 10 सालों तक लोगों ने कांग्रेस को काम करने का मौका दिया था। उस समय किसी को कुछ पता नहीं चलता था कि देश के प्रधानमंत्री क्या कर रहे हैं, क्या बोल रहे हैं, क्योंकि उनका कोई काम ही नहीं था, वो सरकार रिमोट से चलती थी। लेकिन कांग्रेस की रिमोट से चलने की आदत जा नहीं रही है। उस समय प्रधानमंत्री रिमोट से चलते थे, अब कांग्रेस अध्यक्ष रिमोट से चलते हैं। वो वरिष्ठ नेता हैं, लेकिन उनका हाल ऐसा कर दिया है कि वह कुछ कर नहीं पाते, नाम मात्र के अध्यक्ष बनकर रह गए हैं। लेकिन मैं कभी-कभी देखता हूं कि जब रिमोट की चार्जिंग खत्म हो गई हो, या कनेक्टिविटी टूट गई हो, तब हमारे कांग्रेस अध्यक्ष खुद के मूड में आ जाते हैं और उनके मुंह से कुछ अच्छी बातें निकल जाती हैं। कल मैंने कहीं पढ़ा कि वो पांडवों की बात कर रहे थे। जब रिमोट चालू रहता है, तब तो वो सनातन को गालियां देते हैं, लेकिन रिमोट बंद हो गया तो पांडवों की बात करने लगे। उन्होंने कहा कि भाजपा में पांच पांडव हैं। जब वो सच बोलते हैं, तो कैसी बात मुंह से निकलती है। हमें गर्व है कि हम पांच पांडवों की राह पर चल रहे हैं। 


मुझे कितनी भी गालियां दें, भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं रुकेगी

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि आप कल्पना कर सकते हैं, कांग्रेस ने गरीबों का पैसा लूटने के लिए एक खास मशीन बनाई थी। कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री ने भी उसका उल्लेख किया था। वो मशीन ऐसी थी कि उसमें  100 रुपये डालो, तो 85 रुपये सीधे कांग्रेस नेताओं की तिजोरियों में पहुंच जाते थे। सिर्फ 15 रुपये ही जरूरतमंदों के पास पहुंचते थे। यह उनके प्रधानमंत्री ने कहा था।  2014 में जब हमारी सरकार बनी तो सबसे पहले हमने कांग्रेस की भ्रष्ट मशीन के सारे टायर पंचर कर दिए। आधार, मोबाइल और बैंक खाते की ऐसी त्रिशक्ति बनाई कि कांग्रेस की भ्रष्ट मशीन टिक ही नहीं पाई। श्री मोदी ने कहा कि देशवासियों को वो तारीख आज भी याद है, जब भ्रष्टाचार पर बहुत बड़ी कार्रवाई हुई थी। जो लोग नोटों के गद्दों पर सोते थे, उनकी नींद उड़ गई थी। लेकिन देश का गरीब, मोदी का जय जयकार कर रहा था। जब भी वो तारीख आती है, तो कांग्रेस ऐसे बिलबिलाती है, जैसे सबसे ज्यादा काली कमाई उसी को बैंक में ले जाना पड़ी हो। भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए कांग्रेस मुझे दिन में सौ सौ बार गालियां देती है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जो हजारों करोड़ के घोटालों में जमानत पर हैं, उन्हें मोदी से तकलीफ होना स्वाभाविक है। लेकिन यह लोग मुझे चाहे जितनी गालियां दें, भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं रुकेगी। श्री मोदी ने कहा कि मैं आप लोगों से पूछना चाहता हूं, क्या भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं होना चाहिए? क्या इन लोगों को जेल नहीं भेजना चाहिए? क्या इन्होंने देश का जो पैसा लूटा है, वो वापस नहीं लेना चाहिए? श्री मोदी ने कहा कि आप लोगों का आशीर्वाद ही मुझे इनके खिलाफ कार्रवाई की ताकत देता है। 


No comments:

Post a Comment

Pages