Breaking

14 December 2023

बालाघाट में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़... एक ढेर, अन्य की तलाश जारी


 बालाघाट। एक बार फिर पुलिस मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली के मारे जाने की खबर है, जहां बीती रात मोती नाला हॉक फोर्स के जवानों ने मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली को मार गिराया है. प्राप्त जानकारी अनुसार बालाघाट जिले के गढ़ी थाना अंतर्गत सूपखार के खमकोदादर जंगल मे जवानों ने एक नक्सली मड़कमा हिडमा उर्फ चैतू उम्र तकरीबन 25 वर्ष (निवा सी-बीजापुर, छत्तीसगढ़) को मार गिराया है.

इनामी नक्सली ढेर:गुरुवार तड़के सुबह 5 बजे शुरू हुई पुलिस और नक्सलियों की बैठक में एक नक्सली को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि घटना उस वक्त कि है जब मोतीनाला के पास से कुछ नक्सली जरूरत का सामान ले जा रहे थे, तभी पुलिस से उनका सामना हो गया. फिर क्या था नक्सलियों की गोलीबारी का जवाब देते हुए पुलिस ने एक नामी नक्सली को ढेर कर दिया. फिलहाल मोतीनाला हॉक फोर्स एसओजी की टीम घटनास्थल पर मौजूद हैं और घटनास्थल के आस-पास सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. मामले पर पुलिस ने बताया कि "एसओजी के जवानों ने एक बार फिर बड़ी सफलता हासिल की है, जहां एक इनामी नक्सली को उन्होंने ढेर कर दिया है."

इस साल अब तक 4 नक्सली ढेर: आपको बता दें कि बालाघाट जिले के कान्हा नेशनल पार्क से सटे सूपखार के जंगल मे नक्सली मुठभेड़ हुई है. बीते कुछ वर्षों से नक्सलियों ने इस क्षेत्र को अपनी पनाहगार बनाए रखा है, हालांकि बालाघाट जिले में हुए लगातार एनकाउंटर के बाद नक्सली बैकफुट पर आ गए है. बात करें साल 2023 की तो इस साल बालाघाटपुलिस ने अब तक 4 नक्सली मार गिराए हैं. 1 गुरुवार को और 3 उससे पहले. इन एनकाउंटर में पुलिस की सीआरपीअफ ने पूरी मदद की है.

No comments:

Post a Comment

Pages