Breaking

18 December 2023

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद को पाकिस्तान में दिया गया जहर ?


 नई दिल्ली:पाकिस्तान में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर देने की बात कही जा रही है. बताया जा रहा है कि दाऊद की हालत गंभीर है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि इस घटना की पुष्टि नहीं की गई है. पिछले कुछ घंटों से सोशल मीडिया में ऐसी अफवाह फैली है.पाकिस्तान के सोशल मीडिया में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर देने की चर्चा है. बताया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम को अचानक अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहर देने के बाद तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. यह भी कहा जा रहा है कि उसकी हालत नाजुक बनी है. हालांकि आधिकारिक तौर पर इस खबर की पुष्टि नहीं की गई है.

मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड है दाऊद इब्राहिम: दाऊद इब्राहिम वर्ष 1993 में मुंबई बम विस्फोट से कुख्यात हुआ. भारत ने उसे मोस्ट वांटेड की सूची में रखा है. उसे भगोड़ा करार दिया गया है. उसे भारत में लाने के कई बार प्रयास किए गए. मीडिया में ऐसी खबरें है कि वह पाकिस्तान के करांची में ऐशो- आराम की जिंदगी जी रहा है. कराची के एक दरगाह के पीछे डिफेंस कालोनी में उसका मकान है. वहां उसे सरकार का संरक्षण मिला हुआ है. हालांकि, पाकिस्तान इससे इंनकार कर रहा है. मुंबई विस्फोट में 250 से अधिक लोगों की जान चली गई थी जबकि हजार से अधिक लोग घायल हो गए थे.

दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान में की दूसरी शादी:खबर यह भी है कि दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान में दूसरी शादी की है. बताया जा रहा है कि उसने एक पठान परिवार में शादी की है जबकि उसने पहली पत्नी को तालाक नहीं दिया है. दाऊद की पहली पत्नी का नाम महजबीन है. उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों के खिलाफ कई मामले दर्ज किए हैं. दाऊद इब्राहिम पिछले कई वर्षों से सामने नहीं आया है. उसके कभी दुबई में होने तो कभी कराची में होने के दावे किए जाते हैं. वह यूएन की आतंकी सूची में भी शामिल है.

No comments:

Post a Comment

Pages