Breaking

14 December 2023

एआईसीसी करेगी प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष का चयन


भोपाल। मप्र विधानसभा के लिए नेता प्रतिपक्ष चयन हेतु आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस विधायक दल की आवश्यक बैठक संपन्न हुई। बैठक में शामिल हुये सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव पर समर्थन देते हुए नेता प्रतिपक्ष के चयन का निर्णय अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे जी पर छोड़ा है। 

अभा कांग्रेस कमेटी के महासचिव, मप्र प्रभारी श्री रणदीप सिंह सुरजेवाला और अभा कमेटी के विधानसभा चुनाव स्क्रूटनी कमेटी के चेयरमेन श्री भंवर जितेन्द्र सिंह की उपस्थिति में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। बैठक में राज्यसभा सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह, अभा कांग्रेस कमेटी के सचिव सह प्रभारी संजय कपूर, कुलदीप इंदौरा, सी.पी. मित्तल, संजय दत्त और शिव भाटिया बैठक में विषय रूप से मंच पर उपस्थित थे। 

बैठक के बाद श्री सुरजेवाला और श्री भंवर ने सभी विधायकों से वन-टू-वन चर्चा कर े आगामी रणनीति पर रायशुमारी की। दिन भर चली बैठक में सभी विधायकों ने अपने सुझाव दोनों नेताओं के समक्ष सांझा किये।

श्री सुरजेवाल ने मीडिया से चर्चा करते हुये कहा कि सभी विधायक साथियों ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर नेता प्रतिपक्ष चयन का निर्णय अभा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे पर छोड़ा है। सभी विधायकों ने पार्टी की मजबूती के लिए अपनी-अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी विपक्ष में सजग प्रहरी और पहरेदार की भूमिका निभाते हुये सदन से लेकर सड़क तक प्रदेश की जनता की आवाज उठायेगी। प्रदेश की प्रगति के लिए सरकार जो कदम उठायेगी उसमें हम उनका पूरा सहयोग करेंगे, जो वादे भारतीय जनता पार्टी ने किये हैं हम सुनिश्चित करेंगे कि वह वादे भाजपा पूरा करें और जहां-जहां सरकार अपनी जिम्मेदारी में कोताही बरतेगी हम सजग प्रहरी के रूप में उसका बोध कराते हुये जनता के लिए आवाज उठायेंगे। हम सभी मिलकर विधानसभा और विधानसभा के बाहर प्रहरी और पहरेदार के तौर पर अहम भूमिका निभायेंगे और सरकार को सुनिश्चित करायेंगे कि वह अपनी जिम्मेदारी पर खरी उतरेगी।


No comments:

Post a Comment

Pages