Breaking

29 June 2022

कन्हैयालाल की पत्नी बोली- 'हत्यारों को फांसी दो, नहीं तो ये लोग कल किसी और को मार देगा'

 

kanhaiyalal murder in udaipur : कन्हैयालाल का शव निकलने उनकी पत्नी ओर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल दिखा। कन्हैयालाल साहू की पत्नी ने कहा

उदयपुर: उदयपुर हत्याकांड में जान गंवाने वाले दर्जी कन्हैयालाल के अंतिम संस्कार में भारी संख्या में लोग जुटे। भारी पुलिस सुरक्षा के बीच कन्हैयालाल के अंतिम संस्कार का इंतजाम किया गया। कन्हैयालाल का शव निकलने के दौरान उनकी पत्नी ओर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल दिखा। कन्हैयालाल साहू की पत्नी ने कहा, 'आरोपियों को फांसी दो, आज उसने हमें मारा है, कल दूसरों को मारेगा।'

  • कन्हैयालाल की पत्नी यशोदा ने बताया कि 10-15 दिनों से धमकी दिया जा रहा था। मार देंगे-काट देंगे की धमकी लगातार मिल रही थी। धमकी देने वाले घर और दुकान दोनों जगह आते थे। उन्होंने बातया कि धमकी देने वाले ज्यादातर दुकान पर ही आते थे। फोन पर भी धमकी देते थे। एक बार दुकान पर क औरत और जेंट्स मुस्लिम लिवास में भी धमकी देने आए थे। यशोदा ने बताया कि कन्हैयालाल ज्यादा बातें घर में जिक्र नहीं करते थे। एक बार घर पर एक जेंट्स आया और धमकी देकर गया कि मार देंगे-काट देंगे।

कन्हैयालाल की पत्नी ने कहा कि अशोक गहलोत जी और पीएम नरेंद्र मोदी जी हमारे पति को मारने वाले को मारो। तभी ये लोग सुधरेंगे। पुलिस वाले से कंप्लेन के बाद उन्होंने दुकान खोली थी। दुकान पर दो लोग राजीव और ईश्वर जी काम करते थे। परिवार में कन्हैयालाल अकेले कमाने वाले थे। परिवार में ननद, सास और बच्चे हैं। दोनों बच्चे अभी पढ़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनकी शादी को 21-22 साल हो गए हैं। कन्हैयालाल पिछले 10 साल से दुकान चला रहे थे।

कन्हैयालाल की भांजी ने कहा कि हमारे घर से मामा जी को आज मारा गया है, कल किसी और के घर से मारा जाएगा। इसलिए हत्यारों को हर हाल में फांसी की सजा होनी चाहिए। एक अन्य परिजन ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा कि अगर आरोपी को तत्काल सख्त सजा नहीं मिली तो लोगों की हिम्मत बढ़ जाएगी। आरोपी को ऐसी सजा दी जाए जिसके बाद किसी की हिम्मत ना हो कि वह ऐसी वारदात को अंजाम दे। राजस्थान के खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग की है।

बता दें उदयपुर में मंगलवार को दो मुस्लिम युवकों ने एक दर्जी कन्हैया लाल की उसकी दुकान में नृशंस हत्या के बाद शहर के सात थाना क्षेत्रों में लगाया गया कर्फ्यू बुधवार को जारी रहा। पुलिस ने बताया कि कन्हैयालाल का शव करीब 7 घंटे के बाद मंगलवार शाम को घटनास्थल शव का पोस्टमार्टम राजकीय जिला अस्पताल के शवगृह में किया जा रहा है। उदयपुर में पुलिस की व्यापक तैनाती की गई है। स्थिति को देखते हुए राज्य के सभी 33 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित किया गया है।
 हत्याकांड के 11 सवालों के जवाब
वहीं प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने उदयपुर के पुलिस अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाही मांग की है। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक को घटना को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए था और इसमें उनको स्वयं को शामिल होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि केवल किसी पुलिसकर्मी को निलंबित कर पुलिस इस समस्या का समाधान नहीं कर सकेगी। उदयपुर में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि कन्हैया लाल के पुलिस से बार-बार सुरक्षा की मांग करने के बावजूद उसे सुरक्षा नहीं दी गई और इसमें पुलिस के बड़े अफसर से लेकर के सब जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चाहें तो इसमें पुलिस अधीक्षक को जिम्मेदार बनाएं।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर से बुधवार को जयपुर पहुंच गये। वह यहां कानून-व्यवस्था को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंगलवार को विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिये जोधपुर गये थे और उनका बृहस्पतिवार को वापस जयपुर आने का कार्यक्रम प्रस्तावित था।

No comments:

Post a Comment

Pages