Breaking

18 July 2022

यात्री बस नर्मदा में गिरी ,बचाव राहत जारी, 7 शव निकाल लिए

 इंदौर। सोमवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। 40 यात्रियों को लेकर इंदौर से पुणे के लिए रवाना हुई महाराष्ट्र राज्य परिवहन की बस धार जिले के खलघाट में पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए नर्मदा नदी में जा गिरी। समाचार लिखे जाने तक रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ था। 7 शव निकाल लिए गए है ।

बताया गया है कि महाराष्ट्र राज्य परिवहन की बस इंदौर से पुणे के लिए रवाना हुई थी। इस बस में 40 यात्री टिकट लेकर बैठे थे। जिनमें महिलाएं और बच्चे भी थे। आगरा मुंबई नेशनल हाईवे पर मध्य प्रदेश के धार जिले के खलघाट इलाके में यह बस बस टू-लेन पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नर्मदा नदी में जा गिरी। लगातार बारिश के कारण नर्मदा नदी में पानी का बहाव तेज है। 
घटनास्थल इंदौर शहर से 80 किलोमीटर दूर है। इस पुल को संजय सेतु कहा जाता है। यह मध्य प्रदेश के धार एवं खरगोन की सीमा पर बना हुआ है। हादसा होने के कारण दोनों जिलों के पुलिस प्रशासन द्वारा रेसिपी ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री चौहान ने गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर चर्चा कर उन्हे खलघाट में हुई बस दुर्घटना की जानकारी  से अवगत कराया ।

मुख्यमंत्री चौहान से महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री  देवेन्द्र फडणवीस ने फोन पर खलघाट में हुई बस दुर्घटना को लेकर चर्चा की ।मुख्यमंत्री ने श्री फडणवीस को बस दुर्घटना की जानकारी एवं प्रशासन द्वारा आगामी व्यवस्थाओं से अवगत कराया । खलघाट में हुई बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को मध्यप्रदेश शासन द्वारा 4-4 लाख रुपए की राहत राशि प्रदान की जाएगी ।

No comments:

Post a Comment

Pages