Breaking

14 July 2022

भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए विधायक संजय शर्मा के ठिकानों पर आयकर का छापा

 जबलपुर. भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए विधायक संजय शर्मा के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई चल रही है। इंकम टैक्स विभाग की टीम सुबह से ही विधायक के घर, ऑफिस और गोदामों पर पहुंची और छापेमार कार्रवाई करते हुए एक-एक दस्तावेजों की जांच की जा रही है, बताया जा रहा है कि यहां से करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी का खुलासा हो सकता है।

जानकारी के अनुसार पिछले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी छोड़कर कांंग्रेस में शामिल हुए मप्र के तेंदुखेडा से कांग्रेस के निर्वाचित विधायक संजय शर्मा के आधा दर्जन ठिकानों पर गुरुवार सुबह इनकम टैक्स विभाग की टीम पहुंची है, जैसे ही टीम विधायक के ठिकानों पर पहुंची, हड़कंप मच गया। संजय शर्मा कद्दावर एमएलए के रूप में जाने जाते है। ऐसे में कांग्रेस महकमें में भी हलचल मच गई है।

मध्यप्रदेश में गुरुवार सुबह करीब ६ बजे आयकर विभाग ने तेंदूखेड़ा से कांग्रेस विधायक संजय शर्मा के घर, दफ्तर और गोदाम में छापेमार कार्रवाई शुरू की है। इस टीम में जबलपुर सहित अन्य स्थानों से आयकर विभाग के अधिकारी कर्मचारी और इन्वेस्टिगेशन टीम के अधिकारी और कर्मचारी शामिल है।

शराब और रेत का है कारोबार

जानकारी के अनुसार विधायक संजय शर्मा के तेंदूखेड़ा, नरसिंहपुर सहित जबलपुर और कटनी में शराब सहित रेत से जुड़े काम धंधे हैं। कुछ दिनों पहले ही विधायक संजय शर्मा को जबलपुर की रेत खदानों का ठेका मिला है। ऐसे में गुरुवार सुबह 4 से 5 वाहनों में आयकर विभाग का अमला संजय शर्मा के तेंदूखेड़ा स्थित घर पहुंचा तो देखकर हर कोई हैरान रह गया। आयकर विभाग के अधिकारी एक साथ विधायक संजय शर्मा के घर और ऑफिस पहुंचे, नरसिंहपुर जबलपुर और कटनी में भी सुबह 6 बजे ही आयकर अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए दस्तावेज खंगालने में जुटी है। टीम में जबलपुर के साथ ही इंदौर, ग्वालियर और इंदौर के आयकर विभाग के अधिकारी कर्मचारी शामिल है।
आयकर विभाग की टीम ने संजय शर्मा के सभी गोदाम और कार्यालय को सील कर दिया है। वहां मौजूद लोगों के मोबाइल भी जप्त कर लिए गए हैं । वहां मौजूद कंप्यूटर, फाइल , रसीद और बैंक की डिटेल को खंगालने का काम शुरू हो गया है। इस काम में विभाग की टीम जुट गई है।

No comments:

Post a Comment

Pages