Breaking

14 July 2022

मानव तस्करी के मामले में पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी गिरफ्तार

 नई दिल्ली। पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी काे मानव तस्करी के मामले में गिरफ्तार कर पटियाला जेल भेजा गया है। ये मामला 2003 का है, जिसका फैसला 15 साल बाद 2018 में हुआ है। दलेर मेहंदी और उनके भाई शमसेर सिंह को मानव तस्करी केस में 2 साल कैद की सजा सुनाई गई थी।



 दोनों पर जुर्माना भी लगाया गया था। मामले में दलेर मेहंदी और उनके भाई के खिलाफ कुल 31 केस दर्ज किए गए थे, लेकिन सजा 3 साल से कम होने की वजह से दिलेर मेहंदी को उसी वक्त जमानत मिल गई, जबकि अब शमशेर सिंह की मौत हो चुकी है।इसके बाद दिलेर ने ट्रायल कोर्ट की सजा के फैसले को पटियाला सेशन कोर्ट में चुनौती दी थी, जहां इसकी सुनवाई के दौरान गुरुवार को एडिशनल सेशन जज एचएस ग्रेवाल ने दिलेर की याचिका को खारिज कर दिया और इसके बाद वहीं से दिलेर को गिरफ्तार कर लिया गया।

ये था मामला

जब पंजाबी सिंगर अपने शिखर पर थे, तब वह अपने शोज के लिए विदेश जाते रहते थे। इसी दौरान 1998-99 में वह अवैध तरीके से 10 लोगों को अपनी टीम का सदस्य बनाकर अमेरिका ले गए थे, जहां उन्हें इसके बदले में पैसे मिले थे। इसके बाद पहले दिलेर के भाई शमशेर पर 19 सितंबर, 2003 को मानव तस्करी का केस दर्ज हुआ और पूछताछ के बाद पुलिस ने इसमें दिलेर को भी नामजद कर लिया।

No comments:

Post a Comment

Pages