Breaking

19 July 2022

प्रदेश में भाजपा राज में प्रशासन अपनी हठधर्मिता से लोकतंत्र को समाप्त करना चाहता है: जीतू पटवारी

भोपाल. मध्यप्रदेश के पंचायत/निकाय चुनाव में अनेक स्थानों पर प्रशासनिक-अधिकारियों ने कार्यकर्ता की तरह काम किया है। जनता द्वारा दी गई जीत को, प्रशासन ने हार में बदल दिया है। पूरे मध्यप्रदेश में जिस तरीके से प्रशासन का रोल था भाजपा के कार्यकर्ता जितने समर्पित थे, उससे दो कदम आगे जाकर प्रशासन ने रोल अदा किया है। प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष, पूर्व मंत्री और विधायक जीतू पटवारी ने आज विधानसभा भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए यह बात कही। 

श्री पटवारी ने कहा कि उज्जैन में एक बार फिर लोकतंत्र की हत्या की गई है। भाजपा को इस अवैधानिक कृत्य का हिसाब देना होगा। उन्होंने कहा कि इसी तरह टीकमगढ़ की घटना जिसमें पूर्व विधायक पर 307 की धारा प्रशासन द्वारा लगायी, सर्वविदित है। वहीं इंदौर में एक दो पार्षदों पर 307 की धाराएं लगायी है। प्रशासन ने भाजपा के कार्यकर्ता से बढ़कर भाजपा का तमंगा लगाकर काम किया है। 

श्री पटवारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है ऐसे जितने अधिकारी है, उन्हें चिन्हित किया जा रहा, उनके द्वारा किये गये भ्रष्टाचार का रिकार्ड निकाला जा रहा है। जो भाजपा की चाटूकारिता करने वाले अधिकारी हैं, उनको संभागवार निगरानी के साथ सूची तैयार की जायेगी और जनता के बीच उनका भ्रष्टाचार उजागर किया जायेगा। उसे लेकर कानूनन पहलुओं पर भी ध्यान दिया जायेगा, जिस तरीके से अधिकारियों ने हठधर्मिता की है, वह एक तरीके से लोकतंत्र को समाप्त करने जैसी है। 

श्री पटवारी ने कहा कि उज्जैन में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी महेश परमार को विजय घोषित कर दिया, वे 55 वोट से जीत गये, उसके बाद प्रशासन और कलेक्टर की जो भूमिका रही, उसको आप सबने देखा है, जीते हुए को कैसे हराया गया। यह बात अभी तक सुनी थी वह उज्जैन में हो गया। उन्होंने कहा कि श्री परमार द्वारा नियमानुसार 15 मिनिट के दौरान रीकाउंटिंग का आवेदन लगाया गया, कलेक्टर ने एक घोषणा की 923 वोट की, फिर दूसरी घोषणा की 736 वोट की ये दो तरह के आंकड़े सामने क्यों आये, यह प्रशासन पर गंभीर प्रश्नचिन्ह है। उन्होंने कहा कि जब प्रशासन इतना पाक-साफ है और सही तरीके से काम कर रहा हैं तो जब श्री परमार ने रीकाउंटिंग का आवेदन दिया, तो रीकाउंटिंग क्यों नहीं हुई। ये सब बातें अपने आप में बताती हैं कि प्रशासन चुनाव लड़ रहा है, न कि संगठन।

श्री पटवारी ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री कमलनाथ जी ने भी कहा है कि भाजपा डरी हुई है, प्रशासन की दम पर दबाव बनाकर जनता को दबाने का काम भाजपा कर रही है , जनता ये सब देख रही है। 


No comments:

Post a Comment

Pages