Breaking

16 July 2022

पंचायत चुनाव में फहराया कांग्रेस का परचम, कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों की भारी जीत

 -कांग्रेस समर्थित 386 प्रत्याशियों ने जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में 

जीत दर्ज की

-जनपद पंचायत में भी कांग्रेस का अच्छा प्रदर्शन



भोपाल.प्रदेश में पिछले दिनांे हुये पंचायत के चुनावों में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों ने जबरदस्त जीत हासिल की है। प्रदेश की 875 जिला पंचायत सीटों में से कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों ने 386 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं भाजपा समर्थित प्रत्याशियों को 360 सीटों पर ही कामयाबी मिली है। इसके अलावा 129 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी जीते हैं, जिनमें से बड़ी संख्या में कांग्रेस रूझान के प्रत्याशी शामिल हैं। मप्र कांग्रेस कमेटी के महामंत्री और प्रशासन प्रभारी राजीव सिंह ने जारी एक बयान में यह बात कही। 

श्री सिंह ने कहा कि भाजपा ग्राम पंचायत चुनाव में बुरी तरह से हार जाने के बावजूद इस तरह की अफवाहें फैला रही है कि उसने पंचायत चुनाव में जीत हासिल की है। भाजपा के इस दुष्प्रचार का मुंहतोड़ जबाव देने के लिए कांग्रेस पार्टी सभी जिलों के जिला पंचायत सदस्यों का ब्यौरा सार्वजनिक कर रही है। शुरूआत में कांग्रेस पार्टी ने संवैधानिक मर्यादाओं का पालन करते हुए कोई सूची जारी नहीं की थी, क्योंकि पंचायत के चुनाव दलीय आधार पर नहीं होते। 

श्री सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान सरकार ने अपनी तरफ से पुलिस, पैसा और प्रशासन का जमकर दुरूपयोग किया और पंचायत चुनावों को प्रभावित करने की पूरी कोशिश की। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद भी मुख्यमंत्री के गृहजिले सीहोर तक में भाजपा जीत दर्ज नहीं कर सकी। यदि प्रशासन का दुरूपयोग नहीं किया जाता तो कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी कम से कम 450 सीटों पर जीत दर्ज करते। 

श्री सिंह ने बताया कि जनपद पंचायत अध्यक्ष को लेकर स्थिति पूरी तरह स्पष्ट नहीं हुई है, लेकिन शुरूआती आंकलन के मुताबिक कांग्रेस पार्टी कम से कम 125 जनपद पंचायतों में अपना अध्यक्ष बनाने की स्थिति में है। उन्होंने कहा कि पूरे आंकड़े सामने आने के बाद इस संख्या में अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी हो सकती है। 

श्री सिंह ने कहा कि पंचायत चुनाव में गांव की जनता ने पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री कमलनाथ के नेतृत्व में विश्वास जताया है। इसी तरह 17 और 20 जुलाई को होने वाली नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना में भी जनता नया इतिहास लिखने वाली है और अधिकतर नगर निकाय पर कांग्रेस का झंडा फहरायेगा। 

No comments:

Post a Comment

Pages