Breaking

14 July 2022

विकेट के 'छक्के' के बाद ICC रैंकिंग में टॉप पर जस्सी

 द ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ 19 रन देकर छह विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह के लिए अच्छी खबर आई है। बुमराह ने इस प्रदर्शन के बाद आईसीसी रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाईं है। अब वे पांच पायदान ऊपर चढ़कर नंबर एक वनडे गेंदबाज बन गए हैं। 

बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का यह ईनाम मिला है। न्यूज़ीलेंड के लेफ्टआर्मर ट्रेंट बौल्ट अब दूसरे स्थान पर हैं। वहीं पकिस्तान के स्विंग गेंदबाज  शाहीन शाह अफरीदी तीसरे और जोश हेजलवुड चौथे स्थान पर हैं। अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान पांचवें स्थान पर आ चुके हैं।

जसप्रीत बुमराह उन तीन गेंदबाजों में शामिल हैं, जो टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट की रैंकिंग में टॉप 10 में हैं। बुमराह ने इसी महीने की शुरुआत में इतिहास रचा था और स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बटोरे थे। 

इंग्लैंड के खिलाफ तीन विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी को तीन स्थान का फायदा हुआ है और वो 23वें स्थान पर आ गए हैं। बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली चौथे और रोहित शर्मा पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। 

वहीं टी- 20 सीरीज के आखिरी मैच में शतक लगाने वाले सूर्यकुमार यादव को भी बल्लेबाजों की रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है और वो T-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर आ चुके हैं। T-20 में भुवनेश्वर कुमार टॉप 10 में शामिल एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages