Breaking

21 October 2022

रोहित की पाक बॉलर्स को जवाब देने की तैयारी:बाएं हाथ के गेंदबाजों के साथ कर रहे प्रैक्टिस, ताकि शाहीन-नवाज मुसीबत न बनें

 23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला मेलबर्न में खेला जाना है। उससे पहले रोहित शर्मा लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर्स के साथ नेट पर प्रैक्टिस करते नजर आए। इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

दरअसल, लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलरों के खिलाफ प्रैक्टिस की मुख्य वजह पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और मोहम्मद नवाज हैं। इन बॉलर्स ने पिछले मैचों में भारतीय बल्लेबाजों को बहुत परेशान किया था।

पिछले साल वर्ल्ड कप में शाहीन अफरीदी ने हिटमैन को जीरो पर किया था आउट
पिछले साल 2021 में हुए वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ हुए पहले मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। रोहित शर्मा बिना खाता बोले ही बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के शिकार हुए थे। अफरीदी ने रोहित के सामने यॉर्कर लेंथ पर इनस्विंग बॉल डाली। रोहित LBW आउट हुए थे।

वहीं, केएल राहुल भी 8 गेंदों का सामना कर शाहीन की गेंद पर ही 3 रन बनाकर आउट हो गए थे। रोहित इस बार कोई जोखिम नहीं ले चाहते हैं। उन्होंने शुक्रवार को मेलबर्न में पहले ट्रेनिंग सेशन में नेट प्रैक्टिस के दौरान लेफ्ट-आर्म गेंदबाजों के साथ प्रैक्टिस करते दिखे।

पाकिस्तान की बॉलिंग लाइन अप इस वर्ल्ड कप बहुत मजबूत बताई जा रही है। तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। इन्हीं गेंदबाजों से बचने के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी कोच और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ से लंबी चर्चा कर रहे थे।

मुकाबले में क्या हुआ था?
2021 के वर्ल्ड कप में सुपर-12 के मुकाबलों में इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरी थी। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 151 रन ही बना पाई थी। 152 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने बिना विकेट खोए ही लक्ष्य को हासिल कर लिया था। मोहम्मद रिजवान ने 79 और कप्तान बाबर आजम ने नाबाद 68 रन की पारी खेली थी। वहीं, शाहीन अफरीदी 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

वर्ल्ड कप में वापसी कर रहे हैं अफरीदी
शाहीन शाह अफरीदी पिछले कुछ समय से घुटने की चोट के चलते पाकिस्तान टीम से बाहर थे, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने वापसी कर ली है। पिछले वर्ल्ड कप में सुपर-12 के एक मैच के दौरान उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे बड़े गेंदबाजों के विकेट चटकाए थे। इस बार भी वो टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages