Breaking

19 October 2022

अखिलेश यादव को झटका! समाजवादी पार्टी का दामन छोड़ इमरान मसूद बसपा में हुए शामिल

 


सहारनपुर से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के बड़े नेता माने जाने वाले इमरान मसूद (Imran Masood) ने अखिलेश यादव का साथ छोड़कर मायावती की बसपा (BSP) का दामन थाम लिया है. बताया जा रहा है कि इमरान मसजूद बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती (Mayawati) से मिले और बाहर आने के बाद उन्होंने बहुजन समाज पार्टी में शामिल होने का आधिकारिक ऐलान कर दिया है. बसपा कार्यालय से बाहर आकर मसूद ने कहा, समाजवादी पार्टी में सम्मान मिला या नहीं, यह सभी जानते हैं.

बसपा को बताया बीजेपी का विकल्प
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 शुरू होने से पहले ही इमरान मसूद ने कांग्रेस छोड़कर सपा का हाथ थामा था, लेकिन अब वह बसपा में शामिल हो रहे हैं. इमरान मसूद का कहना है कि मुसलमानों ने सपा को खूब वोट दिया, फिर भी सरकार नहीं बन पाई. ऐसे में अगर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का कोई विकल्प है, तो वह बहुजन समाज पार्टी ही है. 

सहारनपुर में बसपा को मिला मुस्लिम चेहरा
फिलहाल, यह बताया जा रहा है कि इमरान मसूद बसपा के टिकट पर परिवार के किसी सदस्य को मेयर का चुनाव भी लड़वा सकते हैं. माना जा रहा है कि मायावती को पश्चिमी यूपी के लिए जो बड़े मुस्लिम चेहरे की तलाश थी, वह अब पूरी हो गई है. इमरान मसूद को मुस्लिम समुदाय तो वोट देता ही है, साथ ही अन्य धर्मों और वर्गों की जनता भी उन्हें पसंद करती है. ऐसे में मायावती इमरान मसूद के जरिए सहारनपुर में अपनी जमीन पक्की करने की कोशिश कर रही हैं. बता दें, इमरान मसूद को यूपी की राजनीति का बड़ा मुस्लिम चेहरा माना जाता है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सीटों पर उनकी अच्छी पकड़ है और मानी यहां की जनता को उनपर भरोसा भी. 

No comments:

Post a Comment

Pages