Breaking

20 October 2022

कांग्रेस में अध्यक्ष चुना गया, लड़ाई अभी जारी:थरूर के धांधली के आरोपों पर चुनाव प्रभारी मिस्त्री बोले- आप के दो-दो चेहरे

 


कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव गुजरे अभी एक दिन ही बीते हैं, लेकिन चुनाव में धांधली के आरोपों को लेकर पार्टी की अंदरूनी राजनीति एक बार फिर से खुलकर सामने आ गई है। इस बार कांग्रेस के सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी के चेयरमैन मधुसूदन मिस्त्री ने थरूर के चीफ पोलिंग एजेंट सलमान सोज पर निशाना साधा है।

मधुसूदन मिस्त्री ने गुरुवार को कहा- माफी चाहूंगा पर आपके (थरूर के एजेंट) के दो चेहरे हैं। एक मेरे सामने था, जिसमें आप हमारे जवाबों से संतुष्ट थे। दूसरा वो, जिसमें आप मीडिया के सामने जाकर ये सारे आरोप लगाने लगे। हमने आपकी हर एक शिकायत को सुन लिया था। इसके बावजूद आप मीडिया में गए और कहने लगे कि सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी हमारे खिलाफ साजिश रच रही है।

सलमान सोज ने लगाया था धांधली का आरोप
शशि थरूर के चीफ पोलिंग एजेंट सलमान सोज ने उत्तर प्रदेश में वोटिंग के दौरान अनियमितता बरतने का आरोप लगाया था। सोज ने कहा था कि इलेक्शन अथॉरिटी के नियमों की उत्तर प्रदेश में धज्जियां उड़ाई गईं। बिना पोलिंग एजेंट के बक्सों को सील किया गया। सोज ने यह भी कहा कि कुछ अन्य राज्यों में भी नियमों का उल्लंघन हुआ है। सोज ने अपने पत्र में यह भी कहा कि नियमों के मुताबिक पोलिंग एजेंट को समरी सीट मिलनी चाहिए जो अथॉरिटी की तरफ से नहीं दी गई।

No comments:

Post a Comment

Pages