Breaking

06 October 2022

हर लड़की को पता होने चाहिए ये बेसिक मेकअप स्टेप्स, बचेंगे पार्लर के पैसे

 Festive Makeup Tips: मेकअप का काम आपके खूबसूरत फीचर को हाइलाइट करना और कमी को छिपाना है। घर पर तैयार होते वक्त हमेशा यही बात ध्यान में रखें। यहां हैं खुद से मेकअप करने के सिंपल स्टेप्स ...


DIY Makeup Tipe: अगर आप प्रजेंटेबल दिखते हैं तो कॉन्फिडेंट फील करते हैं। वहीं आत्मविश्वास आपको खूबसूरत बनाता है। हर कोई अच्छा दिखना चाहता है। लोग अच्छा दिखने के लिए काफी पैसे खर्च करने को तैयार रहते हैं। छोटी-मोटी पार्टी में महिलाएं और लड़कियां अक्सर पार्लर जाकर तैयार होती हैं। अगर आपको मेकअप के बेसिक स्टेप्स आते होंगे तो आपका काफी पैसा और वक्त बचेगा। इसके लिए आपको क्या मेकअप प्रोडक्ट्स चाहिए और खुद से कैसे तैयार होना, आप यहां सीख सकते हैं।

पहले करें तैयारी

खूबसूरती हमेशा अंदर से खुश और हेल्दी रहने से आती है। ये दोनों चीजें अच्छी लाइफस्टाइल, फिटनेस, नींद वगैरह पर निर्भर करती हैं। मेकअप से हम अपने लुक की कुछ कमियां छिपा सकते हैं वहीं कुछ खूबसूरत फीचर्स हाइलाइट भी कर सकते हैं। आकर्षक दिखने के लिए जरूरी नहीं कि आपका रंग गोरा हो। क्लीन और क्लीयर स्किन वाले सांवली रंगत के लोग भी अच्छे दिखते हैं। बेसिक मेकअप से आप अपने फीचर्स और रंगत में थोड़ा बदलाव ला सकती हैं।


खूबसूरत फीचर करें हाइलाइट

आपको जब पार्टी में जाना हो तो पहले से ही तैयारी करें। पार्लर जाकर 2 दिन पहले क्लीनअप या फेशियल करवा लें। पानी पीती रहें और भरपूर नींद लें। पार्टी के लिए तैयार होने से पहले हमेशा ध्यान रखें कि आपके लुक में एक बैलेंस दिखना चाहिए। मेकअप कपड़ों से कॉम्प्लिमेंट करे। ऐसा न हो कि बहुत भारी-भरकम मेकअप और तड़क-भड़क वाले कपड़े पहन लें। एक चीज हाइलाइट करें तो दूसरे को डाउन रखें।

ऐसे करें शुरुआत


सबसे पहले चेहरे को एक्सफोलिएट करके फेसवॉश से धो लें। अब इस पर मॉइश्चराइजर लगाएं। इसके बाद प्राइमर लगाकर कुछ देर छोड़ दें। चेहरे पर जब प्राइमर अब्जॉर्ब हो जाए तो फाउंडेशन या बीबी क्रीम लगाएं। अगर आपको लगता है कि आपका चेहरा बहुत ड्राई है तो फाउंडेशन में वर्जिन कोकोनट ऑइल या ऑलिव ऑइल की छोटी सी बूंद मिला लें। इसको चेहरे पर लगाने के बाद आंखों का मेकअप करें। 


आंखों का मेकअप

अगर आंखों का मेकअप हाइलाइट करना है तो अपरलिड पर लाइनर और लोअर लिड पर डीप ब्लैक काजल लगा सकते हैं। अगर आप मेकअप सिंपल रखना चाहती हैं तो अपर लिड पर ब्लैक लाइनर और लोअर लिड पर ब्राउन काजल लगा लें। आईशैडो लगाना चाहती हैं तो काजल या लाइनर के पहले ही लगा लें। काजल लगाने के बाद मस्कारा लगाएं। अगर आंखों को बड़ा दिखाना है तो आंखों के इनर कॉर्नर से काजल न लगाएं। लोअर लिड पर वॉटरलाइन के नीचे काजल लगाएं, स्पेस दिखने से आंखें बड़ी लगती हैं। कुछ लोग वाटर लाइन पर वाइट काजल भी लगाते हैं। अगर आंखों का मेकअप डार्क है तो आइब्रोज को बैलेंस करना न भूलें। ऐसा न हो कि आंखों की तुलना में हल्की दिखें।


लिप मेकअप

आंखों का मेकअप हो जाए तो लिप्स की डेड स्किन हटाकर इन पर लिप पेंसिल से आउटलाइन करें। सिंपल लुक के लिए अपने होठों के नेचुरल कलर से दो शेड डार्क लिपशेड चुनें। या फिर कपड़ों को कॉम्प्लिमेंट करती लिपस्टिक लगा लें। अगर आंखों को हाइलाइट कर रही हैं तो लिप्स का मेकअप हल्का रखें। फाइनली फेसपाउडर से टचअप कर लें। ये आपका सिंपल बेसिक मेकअप है जिसे आप फटाफट करके प्रेजेंटेबल दिख सकती हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages