Breaking

17 October 2022

ममता बोलीं- गांगुली को ICC का चुनाव लड़ने दें:भाजपा ने कहा- शाहरुख को हटाकर सौरव को बंगाल का ब्रांड एंबेसडर बना दो

 


पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वे सौरव गांगुली को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) का चुनाव लड़ने की अनुमति दें। ममता ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार राजनीतिक रूप से निर्णय न ले। वह क्रिकेट और खेल के लिए सोचे।

ममता की इस अपील पर बंगाल में भाजपा के विधायक और विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने निशाना साधा है। अधिकारी ने ममता से कहा- अगर ममता बनर्जी सौरव गांगुली का कार्यकाल बढ़ाना चाहती थीं तो उन्हें शाहरुख खान की जगह पश्चिम बंगाल का ब्रांड एंबेसडर बनाना चाहिए था। दीदी खेलों में राजनीति न करें। पीएम मोदी इन चीजों से दूर रहते हैं।

ममता बोलीं- सौरव को गलत तरीके से हटाया गया
कोलकाता एयरपोर्ट पर सोमवार को मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सौरव गांगुली किसी राजनीतिक दल के सदस्य नहीं हैं। वे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष थे। उन्हें अनुचित तरीके से बाहर किया गया। मुआवजे के तौर पर केंद्र सरकार को उन्हें ICC चुनाव के लिए नॉमिनेट करना चाहिए।

ममता ने कहा- मैं सभी देशवासियों की ओर से कह रही हूं। सौरव गांगुली हमारा गौरव हैं, उन्होंने अपने खेल और प्रशासनिक करियर को कुशलता से मैनेज किया है। वह एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं, इसलिए उन्हें वंचित किया जा रहा है।

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव लड़ेंगे सौरव
सौरव गांगुली अब बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) का चुनाव लड़ने जा रहे हैं। गांगुली पहले भी CAB के अध्यक्ष रह चुके हैं। बता दें कि साल 2015 में जगमोहन डालमिया के निधन के बाद गांगुली ने यह पद संभाला था। इसके बाद 2019 में वे BCCI के अध्यक्ष बन गए। अब सौरव गांगुली BCCI प्रेसिडेंट दोबारा नहीं बनेंगे। BCCI के नए प्रेसिडेंट का चुनाव 18 अक्टूबर को मुंबई में होना है।

No comments:

Post a Comment

Pages