Breaking

15 November 2022

गहलोत-पायलट-रघु गुजरात में कांग्रेस के स्टार प्रचारक:कांग्रेस ने गुजरात के लिए 40 स्टार प्रचारक बनाए, इनमें 4 राजस्थानी, पवन खेड़ा भी शामिल



 कांग्रेस ने गुजरात चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इनमें राहुल गांधी, सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित 40 नेताओं को गुजरात चुनाव के लिए स्टार प्रचारक बनाया गया है। राजस्थान से इनमें 4 नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, गुजरात के प्रभारी रघु शर्मा और राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा को स्टार प्रचारक बनाया गया है।

इनके अलावा राजस्थान से किसी अन्य नेता को स्टार प्रचारकों की सूची में जगह नहीं दी गई है। अशोक गहलोत, सचिन पायलट और पवन खेड़ा हिमाचल प्रदेश के चुनाव में भी कांग्रेस के स्टार प्रचारक थे। सचिन पायलट को एक बार फिर बगैर किसी पद पर होते हुए भी पार्टी ने स्टार प्रचारक का जिम्मा दिया है। पायलट को लगातार कांग्रेस प्रचार के लिए देशभर के राज्यों में भेजती रही है।

लोकसभाओं में ऑर्ब्जवर भी राजस्थानी

इसके अलावा कांग्रेस ने राजस्थान से कई मंत्रियों-विधायकों को गुजरात में अलग-अलग लोकसभा के लिए ऑब्जर्वर बनाया है। ज्यादातर लोकसभा ओं में राजस्थानी नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है।

शाले मोहम्मद को कच्छ, उदयलाल आंजना को बनासकांठा, रामलाल जाट को पाटन, नीरज डांगी को मेहसाना, रतन देवासी को साबरकांठा, सुरेश मोदी को गांधीनगर, अमीन कागजी को अहमदाबाद पश्चिम, प्रमोद जैन भाया और पानाचंद मेघवाल को राजकोट, रामपाल शर्मा को पोरबंदर, राजेंद्र सिंह को जामनगर, करण सिंह यादव और महेंद्र गहलोत को जूनागढ़, सुखराम विश्नोई को अमरेली, भंवर सिंह भाटी को भावनगर, ताराचंद भगोरा को पंचमहल, महेंद्रजीत मालवीया को दहोद, अशौक बैरवा को वड़ोदरा, अर्जुन सिंह बामनिया को छोटा उदयपुर, गोविंदराम मेघवाल को भरूच और रामलाल मीणा को बर्डोली लोकसभा का ऑर्ब्जवर बनाया गया है।

No comments:

Post a Comment

Pages