Breaking

15 November 2022

पायलट की नसीहत, कहा- भर्तियों की घोषणाएं पूरी करे सरकार:सचिन बोले- जनता से किए वादे धरातल पर उतारे जाएं, ओबीसी मुद्दे पर बात सुनें

 


पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने सरकार को युवाओं की नौकरियों से जुड़ी घोषणाओं को हर हाल में पूरा करने की नसीहत दी है। संविदाकर्मियों को नियमित करने के पैटर्न पर विरोध और विद्या संबल योजना को स्थगित करने के सवाल पर पायलट ने अपनी राय रखी है। पायलट ने सरकार को ओबीसी मुद्दे का समाधान निकालने को कहा है। हरीश चौधरी ने सोमवार को ही इस मुद्दे पर सीएम गहलोत पर धोखा देने का आरोप लगाया था। सचिन पायलट ने तीनों मुद्दों पर सरकार के मौजूदा स्टैंड से अलग होकर मांगें पूरी करने को कहा है।

मंगलवार को टोंक में पायलट पत्रकारों से बात कर रहे थे। विद्या संबल योजना को स्थगित करने पर पायलट ने कहा- सरकार ने जिन भर्तियों की घोषणा की है, उसको धरातल पर उतारना चाहिए। भर्तियां होनी चाहिए, क्योंकि घोषणाओं के बाद लोगों की उम्मीदें बढ़ जाती हैं। युवाओं को लगता है कि इससे उनका भविष्य बेहतर होगा। सरकार की घोषणाएं धरातल पर उतारी जाएं, यह बहुत जरूरी है।

सरकार अगर घोषणा करती है तो उसका पालन भी होना चाहिए
संविदाकर्मियों को नियमित करने के पैटर्न का विरोध होने के सवाल पर पायलट ने कहा- सरकार अगर घोषणा करती है तो उसका पूरी तरह पालन भी होना चाहिए। मैं हमेशा कहता हूं कि नौजवानों को अवसर मिले। हमारे शिक्षक भाई-बहन हैं। उनका भविष्य सुधारने के लिए हर संभव कोशिश करनी चाहिए।

ओबीसी मुद्दे पर नेताओं की बात सुनकर समाधान निकालें
सचिन पायलट ने ओबीसी आरक्षण से जुड़े मुद्दे पर कहा- मुझे लगता है जो भी संविधान के प्रावधान हैं, उसके तहत सुधार करना चाहिए। बिना कानूनी पेंच में फंसे इसका रास्ता निकालना चाहिए। सरकार को जनप्रतिनिधियों की मांग को सुनना चाहिए। फिर न्यायपूर्वक कार्यवाही करनी चाहिए। ताकि सब पक्षों को साथ रखकर वंचित लोगों तक मदद पहुंचे।

No comments:

Post a Comment

Pages