Breaking

15 November 2022

आंदोलन पर BKU और गृह मंत्री आमने-सामने:चढूनी बोले- 24 को रेलवे ट्रैक जाम करेंगे, अनिज विज ने कहा- सभी केस वापस ले चुके

 


किसानों के 24 नवंबर को अंबाला में रेलवे ट्रैक जाम करने को लेकर चढूनी और गृह मंत्री अनिल विज आमने-सामने हो गए हैं। किसान आंदोलन के टाइम दर्ज हुए केस वापसी की मांग को लेकर उन्होंने मोहड़ा में ट्रैक जाम करने की चेतावनी दी है। वहीं, अनिल विज ने कहा कि सरकार किसानों पर आंदोलन में दर्ज हुए सभी केस वापस ले चुकी है। कुछ मामले कोर्ट में विचाराधीन हैं, अगर फिर भी कोई मामला है तो उसकी जांच करवाई जाएगी।

मोहड़ा अनाज मंडी में होगी किसानों की रैली
बता दें कि भारतीय किसान यूनियन (चढूनी ग्रुप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी के आह्वान पर अंबाला की मोहड़ा अनाज मंडी में 24 नवंबर को किसानों की रैली होगी। BKU के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी के आरोप हैं कि सरकार ने किसान आंदोलन खत्म कराने के लिए कई वादे किसानों से किए थे, लेकिन सरकार ने उनके साथ वादाखिलाफी की है।

सरकार ने वापस नहीं लिए केस
किसान आंदोलन की समाप्ति पर सरकार ने किसानों से लिखित में किसानों पर दर्ज सभी केस वापस लेने का वादा किया था। साथ ही MSP पर कमेटी बनाने की बात कही थी, लेकिन अभी तक रेलवे पुलिस ने किसानों पर दर्ज केस वापस नहीं लिए हैं। चढूनी ग्रुप से जुड़े किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर केस वापस नहीं हुए तो 24 नवंबर को रेलवे ट्रैक जाम करेंगे।

विज बोले- कांग्रेस ने सारे नाम इंदिरा और नेहरू पर रख दिए
उधर, पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा केंद्र सरकार पर नाम बदलने के संबंध में लगाए गए आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि हम काम करते हैं, काम किया है। काम करते हुए अब तुमने सारे देश का नाम इंदिरा और नेहरू पर रख दिया, अब लोग उनको पसंद नहीं करते।

प्रजातंत्र में लोगों की पसंद चलती है
गृह मंत्री ने कहा कि प्रजातंत्र में लोगों की पंसद चलती है, इसलिए लोगों की पसंद के मुताबिक नाम बदलने पड़ते हैं। कहा कि वे पहले नाम गिनकर बता दें कि कितने नाम हमने बदले है, वैसे ही बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने गुजरात में सोलंकी की टिकट काटने के संबंध में पूछे सवाल पर विज ने कहा कि गुजरात हो, या देश का कोई भी कोना हो, कांग्रेस धरातल में जा रही है, जब धरातल में जाया जाता है तो आपस में कपड़े फाड़े ही जाते हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages